रांची: लालपुर थाना क्षेत्र के इंसॉल ऑर्थोपेडिक क्लीनिक में पैर का ऑपरेशन कराने गई महिला की मौत हो गई है। वह अपने पैर की हड्डी का ऑपरेशन कराने पहुंची थी और परिजनों के अनुसार पूरी तरह से ठीक थीं। ऑपरेशन के लिए ले जाया गया और कुछ देर में ही महिला की मौत की सूचना परिजनों को दी गई। परिजनों ने आरोप लगाया कि डॉक्टरों की लापरवाही और ओवरडोज के कारण महिला की मौत हुई है। ऑपरेशन करने वाले डॉ रविरंजन फरार हो गए हैं। वहीं, दूसरे डॉक्टर को परिजनों ने लालपुर थाने के हवाले कर दिया है।

क्या है मामला

महिला का नाम उर्मिला देवी था। वह 55 वर्ष की थीं और लालपुर के विराज नगर की रहने वाली थीं। उन्होंने 35 दिन पहले डॉ रविरंजन से उनके क्लीनिक में पैर का ऑपरेशन कराया था। परिजनों ने बताया कि 35 दिनों के बाद भी पैर ठीक नहीं हुआ। प्रॉपर मूव नहीं कर रहा था। जितना फ्लैक्सीबल होना चाहिए था, नहीं हो पाया था। इसलिए शनिवार को वे डॉक्टर से मिलकर गये थे। एक्सरे के बाद डॉक्टर ने आज ऑपरेशन की तारीख दी थी। जब वे ऑपरेशन के लिए आई तो पूरी तरह से ठीक थीं। पर ऑपरेशन के लिए जब अंदर ले जाया गया, कुछ देर बाद ही डॉक्टर निकले और परिजनों को बता दिया कि वो अब नहीं रहीं।

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार

परिजन शव को पोस्टमॉर्टम के लिए रिम्स ले गये हैं। उनका कहना है कि डॉक्टरों की लापरवाही से ही महिला की मौत हुई है। उनपर कार्रवाई होनी चाहिए। वहीं लालपुर थाना प्रभारी का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा। परिजनों का कहना है कि ऑपरेशन के लिए जाने से पहले बीपी, शुगर सब कुछ नार्मल था। ऐसे में यह पूरी तरह से डॉक्टरों की लापरवाही से ही हुआ है।