RANCHI: शाहरुख खान की फिल्म 'ओम शांति ओम' का एक डॉयलाग है: 'अगर पूरी शिद्दत से किसी चीज को चाहो तो सारी कायनात आपको उससे मिलाने में जुट जाती है'। यह डॉयलाग अमृता प्रिया पर सटीक बैठता है। अमृता प्रिया अपनी मेहनत की बदौलत एक सफल प्रोफेशनल के साथ-साथ सफल ऑथर भी हैं। निम्बस बीपीओ में क्वालिटी हेड के पोस्ट पर काम करने वाली अमृता पांच बुक भी लिख चुकी हैं। अपनी सफ लता के लिए मेहनत पर भरोसा करने वाली अमृता आज शहर की एक सफल बिजनेस वुमेन हैं।

बचपन से ही था जुनून

अपनी जर्नी के बारे में अमृता प्रिया बताती हैं कि लोरेटो रांची से स्कूलिंग करने के बाद मैंने पटना वीमेंस कॉलेज से वोकेशनल कोर्स मास कम्युनिकेशन एंड जर्नलिज्म में ग्रेजुएशन किया। यह पटना वीमेंस कॉलेज का पहला वोकेशनल कोर्स था। इसी से मुझे अपने कैरियर को चुनने में मदद मिली। प्रोफेशनल कोर्स करने के साथ ही मुझे भी प्लेसमेंट के ऑफर आने लगे। उसके बाद मैंने मुड़कर नहीं देखा। हालांकि, रास्ते में कई रोड़े आए, लेकिन उनका डटकर सामना किया। कभी खुद को डाउन होने नहीं दिया। नेगेटिव एनर्जी को कभी हावी नहीं होने दिया।

लिख चुकी हैं पांच किताबें

अमृता प्रिया बताती हैं कि शुरू से ही मुझे लिखने-पढ़ने का शौक रहा है। मैंने अपनी नौकरी करने के साथ ही 5 किताबें भी लिखी हैं। नौकरी और फैमिली मैनेज करने के साथ ही किताब लिखना मेरा शौक है। मुझे समय बहुत कम मिलता है, लेकिन मैंने खुद से टाइम मैनेज किया। टीवी, सोशल मीडिया सहित कई चीजों से समय बचाकर मैंने किताब लिखने में समय दिया। मेरी किताब हंड्रेड वे टू कुक पोटेटोज, सिरियल एंड पल्सेज, रोमांस ऑन फेसबुक, टू क्वालिटी लेडिज, इमेल्स फ्रॉम नानी है।

रोमांस ऑन फेसबुक पर बननी है फि ल्म

अपनी चर्चित किताब रोमांस ऑन फेसबुक के बारे में प्रिया बताती हीं कि यह काफी पॉपुलर बुक है। इसका गुजराती में भी अनुवाद किया गया है। कई फिल्म डायरेक्टर ने इस सब्जेक्ट पर फिल्म बनाने के लिए भी अप्रोच किया है। उस पर हम लोगों की बात भी चल रही है।

बनना है बेटी का रोल मोडल

अमृता प्रिया बताती हैं कि उनकी एक बेटी है मेधा। उसका रोल मोडल मुझे बनना है। मेरा मानना है कि अगर एक मां सफ ल होती है तो बेटी को सफ ल होने की संभावना बहुत बढ़ जाती है। मेरी सफ लता को देखकर मेरी बेटी भी एक सफ ल प्रोफेशनल बनना चाहती है। हमारा मकसद है कि हम सोसायटी के साथ-साथ अपने परिवार के लिए रोल मोडल बनें, ताकि हमारी सफलता से दूसरों को भी लाभ मिल सके।

नाम- अमृता प्रिया,

क्वालिटी डायरेक्टर- निम्बस बीपीओ, रांची

- बुक ऑथर -100 वे टू कुक पोटेटोज, सिरियल एंड पल्सेज, रोमांस ऑन फेसबुक, टु क्वालिटी लेडिज, इमेल्स फ्रॉम नानी।