RANCHI : रिम्स में इलाज में लापरवाही के लगातार आ रहे मामलों में मंगलवार को एक और मामला जुड़ गया। कैश काउंटर के स्टाफ ने स्पाइनल एमआरआई कराने आए मरीज को ब्रेन एमआरआई की पर्ची काटकर थमा दी। गलत पर्ची काटे जाने का खुलासा उस वक्त हुआ, जब मरीज एमआरआई कराने पहुंचा। यहां उसे बताया गया कि पर्ची ब्रेन एमआरआई की है। ऐसे में मरीज वापस कैश काउंटर पर गलत पर्ची काटे जाने की जानकारी देने पहुंचा तो स्टाफ ने डांटकर भगा दिया।

डायरेक्टर से कंप्लेन

मरीज व उसके परिजनों के लगातार गुहार के बाद भी स्टाफ गलत पर्ची काटने की बात स्वीकार नहीं कर रहा था। ऐसे में वे पर्ची के साथ डायरेक्टर डॉ बीएस शेरवाल के ऑफिस में पहुंच गए। उन्होंने डायरेक्टर को गलत पर्ची काटे जाने की शिकायत की। डायरेक्टर के निर्देश पर मरीज को दूसरी पर्ची काटकर दी गई, तब जाकर उसका एमआरआई टेस्ट हो सका।

क्या है मामला

धनबाद की रौशनी देवी का न्यूरो वार्ड में डॉ अनिल के वार्ड में इलाज चल रहा है। डॉक्टर ने उसे स्पाइनल एमआरआई कराने को कहा। मरीज के साथ मौजूद भीमा जब कैश काउंटर पर स्पाइनल एमआरआई की पर्ची कटाने पहुंचा तो स्टाफ ने ब्रेन एमआरआई की पर्ची थमा दी।

वर्जन

इस तरह की कोई जानकारी मुझे नहीं मिली है। चूंकि स्टाफ को ट्रेनिंग दी गई है तो ऐसी गलती नहीं होनी चाहिए। इस मामले को देखा जाएगा।

डॉ कुमारी वसुंधरा

डीएस, रिम्स