- फिक्की फ्लो कानपुर चैप्टर के फ्लो बाजार सीजन-4 में खूब हुई शॉपिंग, फ्लो का 'प्रयास' सबने किया लाइक

kanpur@inext.co.in

KANPUR: फिक्की फ्लो कानपुर चैप्टर के फ्लो बाजार सीजन-4 में फ्राईडे को खूब शापिंग हुई. विमेन एंटरप्रेन्योरशिप और इंपावरमेंट को डेडीकेट इस फ्लो बाजार में पहली बार एमएसएमई डिपार्टमेंट ने भी शिरकत की और विमेन एंटरप्रेन्योरशिप को बढ़ावा देते हुए 16 स्टॉल्स को स्पॉन्सर किया. कान्हा गैलेक्सी में फ्लो बाजार का इनॉग्रेशन एमएसएमई, कानपुर के डायरेक्टर यूसी शुक्ल ने किया.

लगाए गए 72 स्टॉल

फिक्की फ्लो कानपुर चैप्टर की चेयरपर्सन अनुराधा वाष्र्णेय ने बताया कि फ्लो बाजार में कुल 72 स्टॉल्स लगाए गए. जिसमें कोलकाता, जयपुर, दिल्ली, मुंबई समेत देश के अलग-अलग हिस्सों से विमेन एंटरप्रेन्योर्स आए. ज्वैलरी, आर्गेनिक फूड, फर्नीचर, फुटवियर, होम डेकोर के स्टॉल्स खूब शॉपिंग हुई.

'प्रयास' पर खूब हुई शापिंग

फिक्की फ्लो के इनिशिएटिव 'प्रयास' के तहत गांवों में महिलाओं को इंपावर करना शुरू किया है. इन महिलाओं की बनाई गई स्पेशल राखी, दीया, कैंडल्स, चिप्स समेत कई चीजों को भी फ्लो बाजार में खूब पसंद किया गया. इस बार फ्लो बाजार का फोकस इनवॉयरमेंट पर भी रहा. इसी के तहत चीफ गेस्ट यूसी शुक्ल और गेस्ट ऑफ ऑनर सोनाली जिंदल को ग्रीन सर्टिफिकेट दिया गया. उनके नाम से सुंदरवन में पौधा भी लगाया जाएगा. फ्लो बाजार के दौरान मुख्य रूप से फिक्की फ्लो की वाइस चेयरपर्सन डॉ.आरती गुप्ता, इवेंट चेयर रोली गुप्ता व ज्योति अग्रवाल समेत सिटी के कई अहम और जाने-माने गेस्ट्स मौजूद रहे.