- हजारों कानपुराइट्स को मिलेगा लाभ, 13 सितंबर से डेली चलेगी हमसफर

- इलाहाबाद-आनंद विहार के बीच हमसफर का सिर्फ कानपुर में है स्टॉपेज

kanpur@inext.co.in
KANPUR : रेलवे ने इलाहाबाद-कानपुर-आनंद विहार हमसफर एक्सप्रेस को डेली चलाने का फैसला लिया है. अभी तक यह ट्रेन सप्ताह में तीन दिन चलती थी. कारण इलाहाबाद डिवीजन के पास हमसफर एक्सप्रेस का सिर्फ एक ही रैक था, एक सप्ताह पूर्व दूसरा रैक भी मिल गया है. अब 13 सितंबर से हमसफर डेली चलेगी. इसका एडवांटेज हजारों कानपुराइट्स को भ्ाी मिलेगा.

सिर्फ कानपुर सेंट्रल पर स्टॉपेज
इलाहाबाद से आनंद विहार चलने वाली हमसफर एक्सप्रेस का इलाहाबाद से आनंद विहार के बीच में सिर्फ कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर ही स्टॉपेज हैं. यह ट्रेन पूरी एसी होने के साथ स्लीपर भी है. जिसकी वजह से कानपुराइट्स श्रमशक्ति एक्सप्रेस व शताब्दी के बाद दिल्ली का सफर करने के लिए हमसफर को ही लाइक करते है. जो कानपुर में रात 12:35 पर रवाना होकर सुबह 6:05 बजे दिल्ली पहुंचा देती है. एनसीआर सीपीआरओ अजीत कुमार सिंह ने बताया कि 13 सितंबर से जो हमसफर डेली चलेगी. वह मंडे, वेडनसडे व सैटरडे को आनंद विहार जाएंगी. वहीं ट्यूजडे, थर्सडे, फ्राइडे व संडे को यह ट्रेन नई दिल्ली तक जाएगी. वहीं हमसफर एक्सप्रेस को फ्लेक्सी किराए से राहत देने का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेजा गया है. जिस पर अगले सप्ताह फैसला लिया जाना है.

श्रमशक्ति एक्स. की वेटिंग होगी कम
कानपुर सेंट्रल स्टेशन डायरेक्टर हिमांशु शेखर उपाध्याय ने बताया कि हमसफर के डेली चलाए जाने से कानपुराइट्स को काफी रिलीफ मिलेगी. श्रमशक्ति एक्सप्रेस के एसी कोचों की वेटिंग लिस्ट डेली लंबी होती है. हमसफर एक्सप्रेस, श्रमशक्ति एक्सप्रेस का बेहतर ऑप्शन है. दोनों की टाइमिंग में कानपुर सेंट्रल स्टेशन में 25 मिनट का डिस्टेंस हैं. जबकि दोनों की एक ही टाइम पर दिल्ली पहुंचाएंगी. इससे संभावना जताई जा रही है कि श्रमशक्ति एक्सप्रेस के एसी कोचों की वेटिंग कम होगी.

टाइम-टेबल

इलाहाबाद से 22:20 पर रवाना होगी

कानपुर में देर रात 0:30 बजे पहुंचेगी

कानपुर सेंट्रल से 0:35 पर रवाना होगी

आनंद विहार में सुबह 6:05 बजे पर पहुंचेगी

आनंद विहार से रात में 22:20 बजे रवाना

कानपुर में सुबह 3:27 बजे पहुंचेगी

कानपुर सेंट्रल से 3:32 पर रवाना होगी

इलाहाबाद सुबह 6:20 बजे पहुंचेगी

'' रेलवे बोर्ड ने इलाहाबाद-कानपुर-आनंद विहार हमसफर को सप्ताह में थ्री डेस की बजाए डेली चलाने का निर्णय लिया है. यह ट्रेन 13 सितंबर से डेली चलेगी.''
- अजीत कुमार सिंह, सीपीआरओ, एनसीआर