- 85 परसेंट पहुंचा रिकवरी रेट, रामा मेडिकल कॉलेज से 26 ओर कोरोना पेशेंट्स ठीक होने के बाद किए गए डिस्चार्ज

-कोरोना इंफेक्टेड सभी 25 पुलिस कर्मी भी हुए स्वस्थ, शहर में 40 से कम बचे एक्टिव केस, ये भी तेजी से हो रहे ठीक

------

KANPUR: कोरोना वायरस के फैलने के मामले में कानपुर यूपी में तीसरे नंबर पर है। 40 से ज्यादा हॉटस्पॉट हो जाने से सीएम योगी आदित्यनाथ ने शहर के लिए स्पेशल इंस्ट्रक्शन जारी किए और स्थिति को संभालने के लिए दो सीनियर अफसर भी भेजे थे। शहर का प्रशासन और डॉक्टर्स की टीम भी दिन रात स्थिति को कंट्रोल करने में लगी रही। जिसका नतीजो ये हुआ कि कोरोना पेशेंट्स के ठीक होने के मामले में कानपुर अव्वल होकर सामने आया है। जहां सबसे बेहतर रिकवरी रेट के साथ कोरोना पेशेंट्स ठीक होकर घर जा चुके हैं। मंडे को भी रामा मेडिकल कॉलेज से 26 कोरोना पेशेंट्स को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया। जिससे शहर का रिकवरी रेट 85 परसेंट के ऊपर पहुंच गया। जिससे कोरोनो वारियर्स का हौसला भी बढ़ा है।

39 एक्टिव पेशेंट बचे

मंडे को डिस्चार्ज होने वालों में तीन पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। अब कानपुर में कोरोना पॉजिटिव हुए सभी 25 पुलिस कर्मी ठीक होकर अस्पतालों से छुट्टी पा चुके हैं। डीआईजी अनंत देव ने खुद इसकी पुष्टि की। इसी के साथ कानपुर में अब तक 269 कोरोना पेशेंट्स ठीक हो चुके हैं। अब मात्र 39 कोरोना पेशेंट्स का ही अस्पतालों में ट्रीटमेंट चल रहा है। डॉक्टर्स के मुताबिक, इनमें भी ज्यादातर की सेहत अच्छी है और तेजी से रिकवरी हो रही है। अब सिर्फ लोगों को सावधान और सतर्क रहने की जरूरत है।

सभी हॉटस्पॉट के पेशेंट्स ठीक

कानपुर में सबसे ज्यादा कोरोना पेशेंट कुलीबाजार और कर्नलगंज के हॉटस्पॉट एरियाज से आए हैं। वहीं अब जब पेशेंट्स ठीक हो रहे हैं तो सबसे ज्यादा ठीक होने वाले पेशेंट्स भी इन्हीं इलाकों से हैं। मंडे को डिस्चार्ज हुए पेशेंट्स में 3 पुलिसकर्मी, 11 कर्नलगंज के पेशेंट, 4-4 धनकुटट्ी और रावतपुर गांव के पेशेंट्स,2 तलाक महल के पेशेंट्स शािमल हैं। रामा मेडिकल कालेज से डिस्चार्ज होने वालों में 5 महिलाएं और 21 पुरुष हैं।

सबसे ज्यादा संक्रमित जिलों में रिकवरी रेट

कानपुर-85 परसेंट

सहारनपुर-85 परसेंट

लखनऊ-78 परसेंट

गौतमबुद्घनगर- 70 परसेंट

आगरा- 67 परसेंट

मेरठ- 36 परसेंट

----------

नोट- रिकवरी रेट 17 मई 2020 तक के स्टेट कंट्रोल रूम के आंकड़ों के मुताबिक

Posted By: Inextlive

inext-banner
inext-banner