prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: मेजर कल्शी क्लासेस प्रालि की ओर से रविवार को लक्ष्य 2019 का आयोजन किया गया। प्रयाग संगीत समिति में आयोजित हुए कार्यक्रम की शुरुआत संस्थान की निदेशिका रेखा सिंह द्वारा किया गया। इस मौके पर स्टूडेंट्स ने कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों की मोहक प्रस्तुतियां दी। कार्यक्रम के दौरान रक्षा क्षेत्र के विशेषज्ञ एवं मोटिवेटर सौरभ सिंह द्वारा सफलता एक सोच विषय पर चर्चा की गई। अधिकारियों में विंग कमांडर केपी ठाकुर, कैप्टन एलके पाण्डेय प्रमुख रहे।

12 वर्षो को किया सेलिब्रेट

मेजर कल्शी क्लासेस द्वारा रक्षा क्षेत्र में अपने सफल 12 वर्ष को पूर्ण होने के मौके पर सेलिब्रेट किया गया। संस्थान के सेंटर हेड प्रकाश गुप्ता द्वारा आयोजित होने वाली एमकेसी टैलेंट हंट प्रतियोगिता की जानकारी दी गई। बताया कि देश के 12 राज्यों में टैलेंट हंट का आयोजन होगा। उन्होंने बताया कि टैलेंट हंट के दौरान स्टूडेंट्स को सात करोड़ रुपए की छात्रवृत्ति दी जाएगी। आखिर में प्रकाश गुप्ता ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

दृष्टि के नए बैच की कार्यशाला संपन्न

दृष्टि संस्थान में रविवार को संस्थान के प्रबंध निदेशक डॉ। विकास दिव्यकीर्ति द्वारा नए बैच का ओरिएंटेशन सेशन के सेमिनार को संबोधित किया गया। इसमें उत्तराखंड, राजस्थान, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड आदि राज्यों के 650 छात्रों ने हिस्सा लिया। उन्होंने छात्रों को कठोर परिश्रम के साथ ही स्मार्ट वर्क पर भी ध्यान देने को कहा। उन्होंने कहा कि दृष्टि दिल्ली और दृष्टि प्रयागराज में कोई अंतर नहीं है। आईएएस बनने की प्रक्रिया में संस्थान द्वारा काई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। मात्र तीन महीने में पांच बैच फुल होने पर विकास दिव्यकीर्ति ने कहा कि एक साल के भीतर दृष्टि प्रयागराज, दृष्टि दिल्ली से बड़ा केंद्र बन जाएगा। उन्होंने छात्रों से सामान्य अध्ययन के विभिन्न खंडों के आनुपातिक महत्व एवं दृष्टि यू-ट्यूब, वेबसाइट व दृष्टि करेंट अफेयर्स टुडे पत्रिका को परीक्षा की दृष्टि में कैसे पढ़ें, पर प्रकाश डाला। डिप्टी सेंटर हेड मोहित मिश्रा ने बताया कि 29 जुलाई से भूगोल खंड के साथ पांचवें बैच की शुरुआत की जाएगी। यूपीपीएससी की आगामी परीक्षा को ध्यान में रखते हुए संस्थान द्वारा 11 अगस्त से मेन्स टेस्ट सीरीज कार्यक्रम भी शुरू किया जा रहा है।