शुरुआती जांच के बाद शुरू हुआ उपचार शुरू
बिहार के राजद अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को हाल ही में चारा घोटाले के एक मामले में जेल की सजा हुई। ऐसे में अचानक से कल शानिवार कोउनकी तबियत बिगड़ी। उन्हें सीने में दर्द के साथ और भी कई समस्याएं हो रही थी। जिससे तुरंत उन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच दोपहर बाद रिम्स के कार्डियोलॉजी विभाग में भर्ती कराया गया। यहां के कमरा नंबर तीन के आस-पास बड़ी संख्या में पुलिस कर्मी मौजूद रहे। शुरुआती जांच के बाद उनका उपचार शुरू हो गया। लालू का उपचार कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. प्रवीन झा और सर्जन डॉ. मृत्युंजय सरावगी कर रहे हैं।

जेल में लालू यादव की तब‍ियत ब‍िगड़ी रिम्स में हुए भर्ती,डॉक्‍टरों ने बताई ये बीमारी

पाइल्स की वजह से लालू को हो रहा दर्द
डॉक्टरों के मुताबिक लालू को बेचैनी काफी ज्यादा हो रही है। इसके अलावा पाइल्स की वजह से उन्हें दर्द भी हो रहा है। वहीं इस संबंध में रिम्स यानी कि राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल सांइस के अधीक्षक डॉक्टर एसके चौधरी का कहना है कि लालू को पाइल्स से ज्यादा दिक्कत हो रही है। लालू की जांच रिपोर्ट में भी साफ हुआ है कि उन्हें जो परेशानी है उसे मेडिकल टर्म में पेरिएनल एब्सिस के रूप में जाना जाता है। इसके अलावा उनका कहना है कि लालू प्रसाद की सर्जरी एवं कार्डियो विभाग के चिकित्सकों ने कई दूसरी जांचे भी की हैं। अभी इनकी रिपोर्ट नहीं आई हैं।

जेल में लालू यादव की तब‍ियत ब‍िगड़ी रिम्स में हुए भर्ती,डॉक्‍टरों ने बताई ये बीमारी

अस्पताल में मिलने वालों में ये रहे शामिल
वहीं लालू की तबियत बिगडने और अस्पताल पहुंचने की जानकारी होते ही उनके परिजनों, रिश्तेदारों और समर्थकों का रिम्स आने का सिलसिला जारी हो गया था। लालू से मिलने बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री व लालू प्रसाद के पुत्र तेजप्रताप यादव के अलावा पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद और झारखंड राजद की प्रदेश अध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी पहुंची। इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी वहां नहीं पहुंच सकी तो उन्होंने फोन से हाल चाल पूछे। इस दौरान तेजप्रताप ने मीडिया को बताया किउनके पिता की तबीयत खराब है। अभी कुछ दिनों पहले ही उनके हार्ट की सर्जरी हुई थी।

बर्थडे मनाने आगरा जा रहे AIIMS के 3 डॉक्टरों की रोड एक्सीडेंट में दर्दनाक मौत, 4 गंभीर रूप से घायल

Posted By: Shweta Mishra

National News inextlive from India News Desk