- इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की लॉ फैकेल्टी में लेक्स फेस्ट का शानदार आयोजन

- पानी पानी और छई छप्पा छई गीतों की शीतलता ने तपती गर्मी में भी युवाओं में भरा जोश

<- इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की लॉ फैकेल्टी में लेक्स फेस्ट का शानदार आयोजन

- पानी पानी और छई छप्पा छई गीतों की शीतलता ने तपती गर्मी में भी युवाओं में भरा जोश

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: बात जब युवाओं के जोश और उत्साह की हो तो क्या गर्मी क्या जाड़ा और क्या बरसात. युवा तो युवा ही होते हैं. उनके उत्साह के आगे बाकी बातें पीछे हो जाती हैं. इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की लॉ फैकेल्टी में वार्षिक उत्सव लेक्स फेस्ट ख्0क्ब् के दौरान कुछ ऐसा ही नजारा दिखा. गीत संगीत व अन्य कल्चरल एवेंट में यूथ के उत्साह के आगे तपती गर्मी भी कूल कूल नजर आयी.

रंगोली से हुआ आगाज

लॉ फैकेल्टी कैम्पस में मार्निग से ही आधुनिक परिधानों में सजे संवरे स्टूडेंट्स का हुजूम एकत्रित होना शुरू हो चुका था. युवाओं के अलग अलग ग्रुप ने रंगारंग कार्यक्रम की धमाकेदार शुरुआत की. लेक्स फेस्ट का शुभारंभ सतरंगी आयोजन रंगोली से की गई. इसमें स्टूडेंट्स की ओर से जमीन पर किस्म किस्म के रंगों से अलग अलग डिजाइन जमीन पर बनाए गए थे. जिनकी सुन्दरता देखते ही बन रही थी.

ड्रीम्स आर वैलिड और अंत्याक्षरी

ओपनिंग सेरेमनी के बाद छात्र छात्राओं की ओर से ड्रीम्स आर वैलिड टॉपिक पर स्पीच का आयोजन किया गया. जिसमें स्टूडेंट्स ने सपनों की खूबसूरती पर अपनी अपनी राय रखी. वहीं अंत्याक्षरी में स्टूडेंट्स की ओर से एक के बाद एक लगाई गई गानों की झड़ी ने रंगारंग आयोजन में नया जोश भरा तो बीच में सोशल इश्यूज पर बेस्ड स्किट में युवाओं का प्रदर्शन काबिले तारीफ रहा.

हौले हौले से तूने मारी एंट्री यार

दोपहर में पड़ रही जोरदार गर्मी के बीच सोलो सिंगिंग की स्वरलहरियों से छात्र छात्राओं ने जमकर जलवा बिखेरा. हौले हौले हो जाए न प्यार. के जरिए छात्र दिल में बजी घंटी यार. तक पलक झपकते जा पहुंचे. फिर क्या, गर्मी में सानी सानी पानी पानी और छई छप्पा छई का भी दौर चला. इसके अलावा जुदा हो के भी तू मुझमें कहीं बाकी है., दिल है छोटा सा छोटी सी आशा., तुम ही हो बस तुम ही हो. जैसे सांग भी गाए गए. तकरीबन ढेड़ घंटे तक स्टूडेंट्स यूं ही सुरों के साज में मदहोश रहे.

लव लेटर और तंज का चला दौर

कार्यक्रम का लास्ट इवेंट पाती भी किसी से कम नहीं रहा. यह आनस्टेज इवेंट बाकी सारे इवेंट से हटकर रहा. जिसमें पार्टिसिपेंट छात्र छात्राओं को लव लेटर लिखने को कहा गया था. इसमें सभी की नजरें एक दूसरे के लव लेटर पर टिकी हुई थीं. इस दौरान दर्शकों की ओर से इशारों इशारों में पार्टिसिपेंट्स पर तंज भी कसे गए.

आज इन आयोजनों का होगा जलवा

लेक्स फेस्ट में लास्ट डे सैटरडे को क्विज, डिबेट, स्टैंड अप कामेडी, जस्ट ए मिनट, एड मैड, ग्रुप सिंगिंग, काव्यांजलि और डाक्यूमेंट्री फिल्मों का प्रदर्शन होगा. इस बेहतरीन आयोजन में पियूष कुमारेन्द्र, राहुल रंजन, शुभम अग्रवाल, आकर्ष द्विवेदी, रितुराज, दिवेन्दु त्रिपाठी, प्रियदर्शनी सिंह आदि की भी मुख्य भूमिका रही.