Jammu and Kashmir: स्वतंत्रता दिवस से पहले नाैगाम में आतंकी हमला, दो पुलिसकर्मी शहीद एक घायल

Updated Date: Fri, 14 Aug 2020 01:00 PM (IST)

स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों ने जम्मू-कश्मीर के नौगाम में पुलिस टीम पर हमला किया। इस दाैरान दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए है। वहीं एक घायल पुलिसकर्मी का उपचार हो रहा है। पूरे इलाके में तलाशी अभियान जारी है।

नौगाम (एएनआई/पीटीआई)। स्वतंत्रता दिवस से ठीक एक दिन पहले शुक्रवार को जम्मू और कश्मीर के नौगाम बाईपास के पास आतंकवादी हमला हुआ है। जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों ने सुबह नौगाम बाईपास पर एक पुलिस पार्टी पर हमला कर दिया। पुलिस टीम पर आतंकवादियों ने अचानक से पीछे की तरफ से हमला किया। इस दाैरान पुलिसकर्मियों ने भी माेर्चा संभालते हुए जवाबी कार्रवाई की। हालांकि आतंकवादियों की ओर से की गई इस अंधाधुंध गोलीबारी में 3 पुलिसकर्मी घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया, जहां दो पुलिस वालों की मौत हो गई और एक पुलिसकर्मी का उपचार हो रहा है। इस घटना के बाद से पूरे इलाके को घेर कर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

#UPDATE Two Police personnel lost their lives and one injured in the firing by terrorists in Nowgam. Area cordoned off. More details awaited. (visuals deferred by unspecified time). #JammuAndKashmir https://t.co/8oecUfOKqv pic.twitter.com/l9xEG35vUS

— ANI (@ANI) August 14, 2020


आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने दिया हमले को अंजाम
वहीं इस संबंध में पुलिस महानिरीक्षक कश्मीर, विजय कुमार ने कहा कि आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मदने इस हमले को अंजाम दिया। हमने उन्हें पहचान लिया है। हम जल्द ही उन्हें निष्प्रभावी कर देंगे।यह पूछे जाने पर कि क्या स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर संभावित आतंकवादी हमले के बारे में कोई सूचना थी तो आईजीपी ने कहा कि पुलिस को हर साल इस तरह के इनपुट मिलते हैं। हमारे पास हर साल 15 अगस्त और 26 जनवरी से पहले ऐसे इनपुट आते हैं। हमारे पास इनपुट थे कि वे किसी क्षेत्र में (हमले) की कोशिश करेंगे। हमारे जवान सतर्क थे लेकिन लेकिन आतंकवादी पीछे की ओर से आए और उन पर गोलीबारी की।
हमने इलाके की घेराबंदी कर ली है और तलाशी जारी
पुलिस महानिरीक्षक ने कहा हमने इलाके की घेराबंदी कर ली है और तलाशी जारी है। पीडीपी ने हमले की निंदा करते हुए कहा कि यह कश्मीरियों के लिए गंभीर स्थिति होगी। उनके सामने दोहरे संकट हैं। इससे पहले गुरुवार को सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा सेना और 50 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) और सीआरपीएफ की 130 बटालियन के साथ की गई छापेमारी के दौरान दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में आतंकवादियों के तीन ठिकानों का भंडाफोड़ किया।

Posted By: Shweta Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.