RANCHI : धुर्वा के प्रभात तारा मैदान में ड्राइविंग सीख रही एक महिला ने चार बच्चों पर स्कूटी चढ़ा दी। मौके पर मौजूद लोग जबतक कुछ समझ पाते, महिला अपने पति के साथ स्कूटी लेकर फरार हो गई। रविवार को यह हादसा हुआ। हालांकि, इस दुर्घटना में बच्चे को हल्की चोट लगी है। बच्चों के दादा और बड़ी दीदी के मैदान में मौजूद होने से बड़ा हादसा होने से बच गया।

पुलिस का नहीं मिला रिस्पांस

महिला द्वारा स्कूटी से बच्चों को धक्का मारने की सूचना लोगों ने स्थानीय थाने को दी। इसके अलावा 100 नंबर पर भी डायल कर इस हादसे के बारे में बताया गया, लेकिन घंटों तक न तो थाने से पुलिस टीम आई और न ही गश्ती दल मैदान में पहुंचा। ऐसे में लोगों ने पुलिस के प्रति नाराजगी भी जताई।

सुबह-शाम वाहन सीखने वालों का जमावड़ा

प्रभात तारा मैदान वाहन ट्रेनिंग सेंटर बना हुआ है। वैसे तो इस मैदान में दिनभर वाहन की ट्रेनिंग चलती रहती है, लेकिन सुबह-शाम वाहन सीखने वालों का जमावड़ा ज्यादा रहता है। चूंकि, ये नौसिखिए होते हैं, ऐसे में यहां खेलने के लिए आने वाले बच्चों के साथ हादसे होने की आशंका हमेशा बनी रहती है। लेकिन, वाहन की ट्रेनिंग लेने व देने वालों को इससे कोई मतलब नहीं है।

शराबियों का भी बना अड्डा

प्रभात तारा मैदान में एक तरफ दिनभर गाड़ी सीखने वालों की भीड़ लगी रहती है तो शाम ढ़लते ही यह मैदान शराबियों का अड्डा बन जाता है। नशा करने वालों की महफिल यहां देर रात तक जमी रहती है, ऐसे में इस इलाके में रहने वाले लोग सशंकित रहते हैं कि कब नशे में धुत शख्स कोई गलत हरकत कर बैठे। हालांकि, कई बार पुलिस टीम ने मैदान में धावा बोलकर शराबियों को खदेड़ा, लेकिन कुछ दिनों बाद फिर से उनकी महफिल यहां जमनी शुरु हो जाती है।

Posted By: Inextlive