जानें क्यों 60 किसान करेंगे इंदिरा गांधी एयरपोर्ट का भ्रमण केंद्रीय मंत्री करेंगे उनका वेलकम

2018-09-18T11:49:22Z

नोएडा में बनने वाले जेवर ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल एयरपोर्ट की सभी बाधाएं दूर करने के लिए न केवल राज्य सरकार बल्कि एमएलए जेवर धीरेंद्र सिंह भी अनोखी पहल करने जा रहे हैं।

lucknow@inext.co.in
LUCKNOW: एयरपोर्ट बनने से जिन किसानों की जमीन प्रभावित हो रही है, उन्हें वह अपने साथ लेकर आगामी 20 सितंबर को नई दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट का भ्रमण कराएंगे ताकि किसानों को यह अहसास हो सके कि उनके इलाके में भी इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनने से उनके साथ उनकी आने वाली पीढिय़ों के भी सारे सपने सच हो सकेंगे। खास बात यह है कि एयरपोर्ट किसानों की अगवानी खुद केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा करेंगे।

60 किसानों का दल जाएगा

दरअसल नोएडा में प्रस्तावित एयरपोर्ट के निर्माण में आने वाली बाधाओं को राज्य सरकार बीते कई दिनों से दूर करने में जुटी है। इसमें जेवर से भाजपा विधायक धीरेंद्र सिंह भी खासी कवायद कर रहे हैं। एयरपोर्ट बनने से भविष्य में इलाके की होने वाली तरक्की के बारे में किसानों को बेहतर तरीके से समझाने के लिए उन्होंने इंदिरा गांधी एयरपोर्ट के भ्रमण का कार्यक्रम बनाया है। इसके लिए उन्होंने सिविल एविएशन मिनिस्ट्री की अनुमति मांगी थी। सूत्रों की मानें तो मंत्रालय द्वारा इसकी अनुमति प्रदान कर दी गयी है जिसके बाद विधायक के नेतृत्व में 20 सितंबर को करीब 60 किसानों का एक दल एयरपोर्ट का भ्रमण करेगा। तय कार्यक्रम के मुताबिक उन्हें एयरपोर्ट के टर्मिनल थ्री के अलावा हवाई पट्टी को भी देखने का मौका मिलेगा। इस दौरान केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा किसानों के साथ बातचीत करेंगे और साथ में नाश्ते का लुत्फ लेंगे।
75 फीसद किसानों की सहमति
उल्लेखनीय है कि जेवर एयरपोर्ट के लिए 75 फीसद किसानों ने अपनी सहमति दे दी है जिसके बाद कानूनी रूप से इसका निर्माण शुरू करने का रास्ता खुल गया है। उम्मीद जताई जा रही है कि बाकी किसान भी इसके लिए जल्द अपनी सहमति प्रदान कर सकते हैं। यह एयरपोर्ट इसलिए भी अहम है क्योंकि इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर यात्रियों के साथ एयर ट्रैफिक का दबाव बढ़ता जा रहा है।
जेवर में एयरपोर्ट का निर्माण पूरे इलाके की सूरत को बदल देगा। इसके बनने से लाखों लोगों को रोजगार मिलेगा और उनका जीवन स्तर सुधरेगा। जिन किसानों ने इसके लिए सहमति दी है, उन्हें 20 सितंबर को आईजीआई एयरपोर्ट का भ्रमण कराया जाएगा ताकि वह यह जान सकें कि एयरपोर्ट बनने से किस तरह तरक्की होती है।
- धीरेंद्र सिंह, विधायक, जेवर

हिमा दास के स्वागत में एयरपोर्ट पर रेड ट्रैक कार्पेट बिछा, सीएम खुद आएंगे रिसीव करने

जनवरी में कीजिए एयरपोर्ट से मुंशीपुलिया तक मेट्रो का सफर!


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.