राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल शक्ति पुरस्कार से किया सम्मानित

Meerut। राष्ट्रपति भवन में बुधवार को आयोजित प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल शक्ति पुरस्कार समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देशभर के 49 हुनरमंद मेधावियों को सम्मानित किया। इस समारोह के लिए खेल उपलब्धियों की कैटेगरी में चयनित दिव्यांग बैडमिंटन खिलाड़ी आरुषि शर्मा और विनायक बहादुर को भी राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल शक्ति पुरस्कार से सम्मानित किया।

गौरवपूर्ण रहा अनुभव

दिल्ली में एक सप्ताह के कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे दोनों मेधावियों के लिए पहले दिन राष्ट्रपति से सम्मान प्राप्त करना गौरवपूर्ण रहा। आरुषि के पिता बालकृष्ण शर्मा ने बताया कि आरुषि सम्मान पाकर बेहद प्रसन्न हैं। वहीं विनायक के परिजनों के लिए भी यह क्षण बेहद गौरव भरा रहा। विनायक के दादा खगेश बहादुर ने बताया कि तीसरी पीढ़ी के कारण राष्ट्रपति से परिवार को सम्मान मिलता बड़ी बात है और उन्हें बच्चों पर गर्व है।

परेड भी देखेंगे

महिला एवं बाल विकास मंत्रालय की ओर से आयोजित इस समारोह में उपस्थित होने के लिए आरुषि व विनायक को आमंत्रित किया गया है। बुधवार के समारोह के बाद गुरुवार 23 जनवरी को राजपथ पर गणतंत्र दिवस परेड का फुल ड्रेस रिहर्सल देखेंगे और रात में प्रधानमंत्री के साथ डिनर करेंगे। 24 को प्रधानमंत्री मोदी के साथ मुलाकात और लंच होगा। 25 को दिल्ली दर्शन करेंगे और 26 को गणतंत्र दिवस के समारोह का हिस्सा बनेंगे। 27 को वे वापस लौटेंगे।

Posted By: Inextlive