कॉलेजों में पहुंची सुप्रीम कोर्ट की कॉपी और शिक्षा विभाग का निर्देश

कार्यवाहक प्रिंसिपल को सौंपा है अब प्रिंसिपल का पद

Meerut। सुप्रीम कोर्ट के आदेश की कॉपी के साथ कॉलेजों को हायर एजुकेशन विभाग का भी नोटिफिकेशन मिल चुका है। जिसके चलते कॉलेजों ने प्रिंसिपल के पद पर कार्यवाहक प्रिंसिपल को उनकी सीनियरिटी के अनुसार चयनित करके कार्यवाहक प्रिंसिपल का पद सोमवार को सौंप दिया है। इससे सोमवार को डीएन, आरजी, एनएएस, मेरठ कॉलेज व इस्माईल कॉलेज में कार्यवाहक प्रिंसिपल बन गए हैं।

मूलपदों पर लौटे प्रिंसिपल्स

आरजी कॉलेज की प्रिंसिपल पहले आरजी में ही एसोसिएट प्रो। थीं। मेरठ कॉलेज के प्रिंसिपल पहले हापुड़ में किसी कॉलेज में एसोसिएट प्रो। थे। एनएएस के प्रिंसिपल पहले मेरठ कॉलेज में एसोसिएट प्रो। थे। इस्माईल कॉलेज की प्रिंसिपल पहले बुलंदशहर में किसी कॉलेज में एसोसिएट प्रो। थी। डीएन कॉलेज के प्रिंसिपल पहले लखवती में एसोसिएट प्रो। थे। सोमवार को सभी प्रिंसिपल्स को उनके मूलपद पर भेज दिया गया।

ये बने हैं कार्यवाहक प्रिंसिपल

कॉलेजों में सोमवार को प्रोफेसर्स की सीनियरिटी के अनुसार उन्हें कार्यवाहक प्रिंसिपल का पद दे दिया गया है। इनमें डीएन डिग्री कॉलेज में चीफ प्रॉक्टर डॉ.बीएस यादव को कार्यवाहक प्रिंसिपल बनाया गया है। मेरठ कॉलेज के ईको के प्रोफेसर डॉ। बेबी मित्तल को कार्यवाहक प्रिंसिपल बनाया गया है। वहीं एनएएस कॉलेज में डॉ। सुमनलता गर्ग , आरजी डिग्री कॉलेज में डॉ। स्नेहलता गुप्ता, इस्माईल पीजी कॉलेज में डॉ। साधना सहाय को कार्यवाहक प्रिंसिपल बनाया गया है।

कॉलेजों के कार्यवाहक प्रिंसिपल का चयन मैनेजमेंट ने सीनियरिटी के अनुसार किया होगा। सभी कॉलेजों के प्रिंसिपल को मूलपद पर वापस जाने के निर्देश दे दिए गए हैं।

प्रो। जेएस नेगी, आरओ, हायर एजुकेशन

Posted By: Inextlive