यूपी एजेंट के जरिए क्रेडिट कार्ड बनवाने वाले हो जाएं सावधान 'मैजिकल' पेन बना फ्रॉड करने का बड़ा हथियार

2019-03-13T11:48:03Z

लोगों को शक न हो इसके लिए गैंग के मेंबर्स 'मैजिकल' पेन का यूज कर रहे हैं। मोबाइल शॉप ओनर ने एजेंट को अपनी सारी फॉरमेल्टिीज के साथ एक चेक दिया और उसके एकाउंट से रुपये पार हो गए।

kanpur@inext.co.in
KANPUR : अगर आप किसी एजेंट के जरिए क्रेडिट कार्ड बनवाने जा रहे हैं तो अलर्ट हो जाइए, क्योंकि क्रेडिट कार्ड बनाने का झांसा देकर लोगों से फ्रॉड करने वाला गैंग सिटी में एक्टिव है। जिसका खुलासा सिटी की रहमानी मार्केट के एक शॉप ओनर के साथ हुई फ्रॉड की घटना से हुआ है। लोगों को शक न हो, इसके लिए गैंग के मेंबर्स 'मैजिकल' पेन का यूज कर रहे हैं। मोबाइल शॉप ओनर ने एजेंट को अपनी सारी फॉरमेल्टिीज के साथ एक चेक दिया और उसके एकाउंट से रुपये पार हो गए। शॉप ओनर की कम्पलेन पर पुलिस जांच कर रही है।

स्पेशल पेन से हुआ सारा 'खेल'
रटायर्ड सीओ जितेंद्र सिंह के मुताबिक इस समय कई तरह के स्पेशल पेन आ गए हैं। जिसकी स्याही को बाद में मिटाया जा सकता है। शॉप ओनर के मुताबिक एजेंट ने खुद ही चेक भरने के लिए पेन दिया था। इससे यह माना जा सकता है कि एजेंट ने विशेष तरह के पेन का यूज किया हो और बाद में चेक पर ज्यादा रकम भरकर पैसे पार कर दिए।
499 रुपए के चेक से निकले 49500
तलाक महल निवासी आरिफ की रहमानी मार्केट में मोबाइल शॉप है। उनके पास अननोन नंबर से एक लड़की का फोन आया था। फोन करने वाली लड़की ने खुद को बैंक इम्प्लाई बताते हुए आरिफ को क्रेडिट कार्ड बनवाने का ऑफर दिया था। शॉप ओनर ने पहले मना कर दिया, लेकिन जब लड़की ने उन्हें अपनी बातों में फंसाकर रिक्वेस्ट की तो वह क्रेडिट कार्ड लेने के लिए राजी हो गए। ट्यूजडे को उनकी शॉप पर एक युवक आया। उसने शॉप ओनर से बात करने वाली लड़की का हवाला देते हुए बताया कि वह कंपनी का एजेंट है। वह उसकी सारी फॉरमेल्टी पूरी करने के बाद चला गया। एजेंट ने शॉप ओनर से आईसीआईसीआई बैंक की 499 रुपये की चेक भी ली थी। वेडनेसडे को शॉप ओनर के एकाउंट से 49500 रुपये निकल गए। जब मोबाइल पर मैसेज आया तो उन्हें इसका पता चला। शॉप ओनर ने ब्रांच मैनेजर से बात की तो पता चला कि यह रकम उसी चेक से निकाली गई, जो उन्होंने एजेंट को दी थी। इस तरह उनके साथ ठगी हो गई।

सीसीटीवी में कैद हुई घटना

आरिफ की शॉप में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। जब एजेंट ने सारी फॉरमेल्टी शॉप में पूरी की थी। उसकी पूरी रिकॉर्डिंग सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। शॉप ओनर का कहना है कि उन्होंने पुलिस को एजेंट की फुटेज देने के लिए निकाल लिया है।



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.