अक्षय तृतीया पर ताजनगरी में 50 करोड़ से अधिक की बिकी ज्वैलरी

2019-05-08T08:58:45Z

ज्वैलरी की खरीदारी करना हर किसी का शौक होता है लेकिन किसी खास पर्व पर इसका क्रेज जबरदस्त हो जाता है

agra@inext.co.in
AGRA : ज्वैलरी की खरीदारी करना हर किसी का शौक होता है, लेकिन किसी खास पर्व पर इसका क्रेज जबरदस्त हो जाता है. मंगलवार को अक्षय तृतीया के अवसर पर भी यही हाल रहा. शोरूम स्वामी ऑफर के साथ कस्टमर्स को लुभाने के लिए तरह-तरह के ऑफर दिए. जानकारों की मानें तो मंगलवार को ताजनगरी में अक्षय तृतीया के अवसर पर 50 करोड़ से अधिक का बिजनेस रहा. इस बार पहले की अपेक्षा अधिक ज्वैलरी खरीदारी की गई.

25 से 50 फीसदी तक ऑफर
अक्षय तृतीया पर एडवांस बुकिंग से ज्वैलर्स को पहले से ही अच्छी ग्रोथ की उम्मीद थी. वहीं कस्टमर भी पहले से ही खरीदारी का प्लान कर चुके थे. मंगलवार को मार्केट में दिन भर ज्वैलर्स की शॉप पर खरीदारों की भीड़ रही. पर्व के मौके पर ज्वैलर्स ने खास स्कीम व ऑफर्स प्लान पहले से ही कर रखा था, जिससे अधिक से अधिक सेल हो सके.

यह रहे आकर्षक ऑफर
ज्वैलर्स की माने तो सभी अलग-अलग ऑफर्स दे रहे हैं. कई शॉप ओनर्स द्वारा मेकिंग चार्ज पर 25 से 50 फीसदी तक छूट दी जा रही थी. कोई ज्वैलर्स दस हजार से अधिक शॉपिंग करने पर सिल्वर क्वाईन फ्री दे रहा है. इधर कस्टमर्स ने भी बेहतर ऑफर देखकर सुविधा के अनुसार खरीदारी की.

कस्टमर्स के लिए डेबिट की सुविधा
कस्टमर्स को कोई प्रोब्लम न हो, इसके लिए शॉप ओनर्स द्वारा उनके लिए डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड से पेमेंट की सुविधा भी दी गई. साथ ही डाउन पेमेंट का भी ऑफर देते दिखे. इससे कस्टमर्स को काफी आसानी रही. अधिक ज्वैलर्स को कोशिश यही थी कि उनकी शॉप पर आए कस्टमर्स अधिक से अधिक खरीदारी करें. इस दौरान उनकी सुविधा की भी विशेष ध्यान रखा गया.

ब्रांडेड गोल्ड की रही धूम
गोल्ड खरीदारी करने से पहले कस्टमर्स ब्रांडेड होलमार्क देख गुणवत्ता को परख रहे थे. गोल्ड, सिल्वर या डायमंड की खरीदारी सिर्फ ट्रेडिशनल नहीं बल्कि ट्रेंड है एनुअल इन्वेस्टमेंट का. सभी शोरूम का दावा है कि ब्रांडेड ज्वैलरी खरीदने पर अच्छा रिटर्न मिल सकता है, जबकि गैर ब्रांडेड में नहीं.

कस्टमर्स ने इनका रखा ध्यान

-ज्वैलरी खरीदते समय आईजीआई सर्टिफिकेट

-शुद्धता की गारंटी के लिए देखा होलमार्क

-चांदी के पुराने सिक्के खरीदने से किया परहेज

-पक्के बिल के साथ की खरीदारी

-प्योरिटी का परसेंट जैसे 18,20,22 या 24 कैरेट को परखा गया

मार्केट में खरीदारी के लिए आने वाले कस्टमर्स की सुविधा का खास ध्यान रखा गया है. कहीं-कहीं अधिक शॉपिंग करने पर कस्टमर्स को गिफ्ट की व्यवस्था भी रखी गई.
- हरी बंसल, ओपी ज्वैलर्स एमजी रोड


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.