- महिला पालिटेक्निक की जमीन पर शुरू हुई वाहनों की पार्किंग

- पांच दिन के अंदर डेवलप होगा पार्किंग प्लेस

PRAYAGRAJ:

एमजी रोड के व्यापारी अभी तक मल्टी लेवल पार्किंग और चौड़ी-चौड़ी सर्विस लेन पर पार्किंग व्यवस्था होने से इतराते थे। एसपी मार्ग के व्यापारी पार्किंग खत्म होने से परेशान थे। वहीं अब एसपी मार्ग पर यात्रिक चौराहा के पास महिला पालिटेक्निक की जमीन पर फ्री पार्किंग होने से पब्लिक को सिविल लाइंस आने पर पार्किंग के लिए जेब ढीली नहीं करनी होगी। एसपी मार्ग पर जहां पार्किंग का ऑप्शन मिल गया है। वहीं दूसरी तरफ इस पार्किंग को पूरी तरह से फ्री रखा गया है।

हाईकोर्ट के आदेश का दिखा असर

सरदार पटेल मार्ग के व्यापारियों की समस्या को गंभीरता से लेते हुए हाईकोर्ट ने मंगलवार को एसपी मार्ग पर नि:शुल्क पार्किंग की व्यवस्था करने का आदेश जारी किया। जिसके लिए 21 अक्टूबर डेट भी निर्धारित की। आदेश के अगले ही दिन होटल यात्रिक के सामने स्थित महिला पालिटेक्निक की खाली पड़ी जमीन पर एसपी मार्ग पर आने वाले कारों की पार्किंग शुरू हो गयी।

दो सौ कार हो सकती है पार्क

महिला पालिटेक्निक की जमीन पर इतना ज्यादा स्पेस है कि एक बार में 200 से अधिक कार को पार्क किया जा सकता है। इतनी बड़ी संख्या में कार पार्किंग का स्पेस क्रिएट होने के बाद एसपी मार्ग पर व्हीकल पार्किंग की प्रॉब्लम ही सॉल्व हो जाएगी।

आलाधिकारियों ने किया निरीक्षण

बुधवार को डीएम बीसी गोस्वामी ने पीडीए और नगर निगम के अधिकारियों के साथ महिला पालिटेक्निक की जमीन पर निर्धारित पार्किंग का स्थल का निरीक्षण किया। इस दौरान वीसी पीडीए टीके शिबू, सिटी मजिस्ट्रेट रजनीश मिश्र, सचिव पीडीए दयानंद आदि अधिकारी मौजूद रहे। डीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि पांच दिन के अंदर ड्रेजिंग करा कर वाहनों के पार्किंग का इंतजाम किया जाए।

Posted By: Inextlive