-बेली से ड्यूटी कर घर जाते समय मेरीवाना मेकर स्कूल के पास बाइक सवारों ने किया हमला

-घटना के पीछे बताई जा रही पुरानी रंजिश, फोर्स के साथ पहुंचे एसपी सिटी

PRAYAGRAJ: शहर में अपराधियों पर खाकी वर्दी का कोई खौफ नहीं रह गया है। पुलिस का कोई खौफ नहीं रह गया है। आए दिन हत्या और हत्या के प्रयास जैसी घटनाएं देखने को मिल रही हैं। शुक्रवार देर शाम पुलिस कप्तान के आवास के पास ही बदमाशों ने एक सिक्योरिटी गार्ड को निशाना बना लिया। घटना को उस वक्त अंजाम दिया गया, जब 30 वर्षीय शैलेंद्र कुमार उर्फ मिथुन बेली हॉस्पिटल में ड्यूटी के बाद घर वापस लौट रहा था। अभी वह कर्नलगंज थानाक्षेत्र स्थित मेरी वाना मेकर स्कूल के पास पहुंचा था कि पीठ में एक के बाद एक तीन गोलियां लगने से जमीन पर गिर पड़ा। घटना को अंजाम देने के बाद बाइक सवार हमलावर वहां से भाग निकले। सूचना मिलते ही पहुंचे पुलिस अधिकारी घायल शैलेंद्र को एसआरएन ले गए। इलाज के बाद डॉक्टरों ने उसकी हालत गंभीर बताई। इस पर परिजन उसे लेकर प्राइवेट हॉस्पिटल चले गए।

शिवकुटी एरिया का रहने वाला

शिवकुटी एरिया स्थित स्वराज नगर निवासी शैलेंद्र पुत्र पुरुषोत्तम उर्फ मंडोले बेली में सिक्योरिटी गार्ड है। शुक्रवार शाम करीब सात बजे वह बाइक से घर जा रहा था। मेनीवाना मेकर स्कूल के पास बाइक सवार तीन बदमाशों ने उसे तमंचे से गोली मार दी। पीछे से मारी गई गोली उसके पीठ में जा धंसी। इससे वह खून से लथपथ हो कर जमीन पर गिर पड़ा। हमलावर उसे मृत समझ मौके से फरार हो गए। आसपास मौजूद लोगों ने जानकारी पुलिस को दी। इस घटना का शॉकिंग प्वॉइंट यह रहा कि हमलावरों ने एसएसपी आवास से महज चंद कदमों की दूरी पर घटना को अंजाम दिया। सूचना मिलते ही एसपी सिटी बृजेश कुमार श्रीवास्तव, इंस्पेक्टर कर्नलगंज अरुण कुमार त्यागी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। अधिकारी तत्काल घायलावस्था में उसे एसआरएन हॉस्पिटल ले गए। हालत गंभीर देख परिजन उसे रेफर करा कर प्राइवेट हॉस्पिटल ले गए। जहां देर रात तक उसकी हालत गंभीर बनी रही। पुलिस के मुताबिक घायल शैलेंद्र पर भी मुकदमे हैं।

पुलिस खंगाल रही फुटेज

हमले की वजह पुरानी रंजिश बताई जा रही है। परिजनों की मानें तो पिछले साल अप्रैल में शैलेंद्र की बहन से कुछ लोगों का विवाद हुआ था। इसी मामले में शैलेंद्र ने विपक्षियों को तगड़ा जवाब दिया था। विवाद के बाद से चली आ रही रंजिश की चिंगारी सुलगती रही। शुक्रवार को यह धधकी तो शैलेंद्र पर हमला कर दिया गया। पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे का फुटेज खंगाले में जुट गई है।

घटना के पीछे परिजन पुरानी रंजिश बता रहे हैं। अभी वह इलाज में व्यस्त हैं। हालांकि वह किसी छोटू, मोहित व मनीष पर हमले का आरोप लगा रहे हैं। उनकी तहरीर मिलने के बाद रिपोर्ट दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

-अरुण कुमार त्यागी,

इंस्पेक्टर कर्नलगंज

Posted By: Inextlive