-अब तक आधा दर्जन मरीजों ने दी दस्तक

-परिसर में गंदगी से कर्मचारी और अधिकारी परेशान

PRAYAGRAJ: मरीजों की स्वास्थ्य की रक्षा करने वाले भी डेंगू की जद में आ रहे हैं। फिलहाल एमएलएन मेडिकल कॉलेज कैंपस पर यह बीमारी कहर बरपाने में लगी है। अब तक आधा दर्जन मरीज सामने आ चुके हैं। इनमें एक डॉक्टर और चार छात्र शामिल हैं। एक कर्मचारी को भी डेंगू होने की बात सामने आ रही है। इससे कैंपस में खलबली मची हुई है।

चार दिन पहले चपेट में आए

एमएलएन मेडिकल कॉलेज कैंपस में रहने वाले डॉक्टर संतोष चार दिन पहले डेंगू की चपेट में आ गए। जांच में पुष्टि होने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने तत्काल रोकथाम की कार्रवाई की। कैंपस में एंटी लार्वा छिड़काव कराया गया है। नगर निगम से फॉगिंग की रिक्वेस्ट की गई है। इसके अलावा बीस दिन पहले एमबीबीएस के चार छात्रों को भी डेंगू हुआ था। इनमें एक इंटर्न और तीन छात्र थे। सभी का कॉलेज प्रशासन ने आनन-फानन में इलाज कराया और अब सभी स्वस्थ बताए जा रहे हैं। इसके अलावा कॉलेज के एक कर्मचारी को भी डेंगू होने की बात कही जा रही है।

वार्डो में मंडरा रहा खतरा

कैंपस के अलावा एसआरएन हॉस्पिटल के वार्डो में भी डेंगू का खतरा मंडरा रहा है। डेंगू का वार्ड फुल हो जाने के बाद अन्य वार्डो में मरीजों को शिफ्ट किया जा रहा है। इससे आम मरीजों के साथ नर्स और डॉक्टर्स के भी डेंगू की चपेट में आने के चांसेज बने हुए हैं। इन वार्डो में भर्ती मरीजों को मच्छरदानी भी उपलब्ध नही कराई गई है जो चिंताजनक है। उधर कॉलेज कैंपस में साफ सफाई में बरती जा रही कमी से स्टूडेंट्स, टीचर्स और कर्मचारियों को भी बीमारी का डर बना हुआ है।

डॉ। संतोष के डेंगू होने की सूचना मिलने के बाद एंटी लार्वा छिड़काव करा दिया गया है। आसपास के घरों में भी कार्रवाई की गई है। नगर निगम को फागिंग की सूचना दी गई है। कुछ छात्रों को भी डेंगू की समस्या हुई थी जो अब खतरे से बाहर हैं। अगर किसी को बीमारी होती है तो वह हमें तत्काल सूचित करे।

-डॉ। एएन मिश्रा, इंचार्ज, जिला संक्रामक रोग सेल प्रयागराज

Posted By: Inextlive