-एसएसपी का आदेश मिलते ही अभियान चलाकर प्रकट कर दिए 94 वांटेड

PRAYAGRAJ: प्रयागराज पुलिस जादूगर है। छू-मंतर बोलते ही पलक झपकते महीनों और वर्षो से खुलेआम घूम रहे वांटेड अभियुक्त पकड़ लिए जाते हैं। यह बात दीगर है कि उन्हें घूमने के लिए छोड़कर पुलिस आराम कर रही है। जादूगर पुलिस का एक हैरतंगेज करतब सामने आया है। उस्ताद यानी एसएसपी ने अभियान चलाकर वांछित अभियुक्तों की गिरफ्तारी का हुक्म सभी थानों को दिया। फिर क्या, उस्ताद का इशारा मिलते ही थाना पुलिस 'गिली-गिली बम, छू मंतर' की तर्ज पर 94 अभियुक्तों को सलाखोंकके पीछे पहुंचा दिया।

क्राइम मीटिंग में लगाई थी फटकार

गैंगस्टर, हत्या, लूट, दहेज हत्या, डकैती और महिलाओं के साथ हुई घटनाओं में शामिल अभियुक्त मुकदमा दर्ज होने के बावजूद खुलेआम घूमते रहे। क्राइम समीक्षा मीटिंग में स्थिति को देख एसएसपी का पारा चढ़ गया। उन्होंने सभी थानों के इंस्पेक्टरों को अभियान चलाकर गिरफ्तारी के सख्त आदेश दिए। जादूगर थाना पुलिस अपने उस्ताद यानी एसएसपी का रुख देख अभियान में जुट गई। नतीजा यह रहा कि गैंगस्टर के तीन व हत्या, लूट, दहेज हत्या, डकैती, रेप, गोकशी, और महिलाओं सम्बंधित अपराध के वांछित 77 अभियुक्त गिरफ्तार कर लिए गए। इतना ही नहीं, 14 वारंटी भी गिरफ्तार कर लिए गए हैं।

गिरफ्तारी से खुली थाना पुलिस की पोल

अचानक बड़ी संख्या में गिरफ्तार किए गए वांछित अभियुक्तों ने थाना पुलिस द्वारा बरती जा रही लापरवाही की पोल खोल कर रख दी है। सवाल यह उठता है कि आखिर एसएसपी की फटकार के बाद ही पुलिस ने जादूगर की तरह इतने अभियुक्तों को कहां से और कैसे गिरफ्तार कर लिया। मतलब यह हुआ कि विभिन्न मामलों में वांटेड क्रिमिनल घूमते रहे और पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने से कतराती रही। यदि मान लिया जाय कि पुलिस को इनके ठिकाने का पता नहीं चल पा रहा था। ऐसे में प्रश्न यह उठता है कि फिर एसएसपी के आदेश के बाद अचानक सभी की लोकेशन पुलिस को कैसे मिल गई।

Posted By: Inextlive