-चीफ प्रॉक्टर ने एसएसपी को अवैध कब्जा रोकने के लिए भेजा लेटर

-हॉस्टलों में फिर से कब्जा करने की तैयारी में अवैध कब्जा धारक

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में फिर से अवैध कब्जे को लेकर यूनिवर्सिटी प्रशासन सशंकित है। शुक्रवार को प्रॉक्टोरियल बोर्ड की ओर से मीटिंग आयोजित की गई। इसमें अवैध कब्जा रोकने के लिए जरूरी कदम उठाने का निर्णय लिया गया। इसके बाद चीफ प्रॉक्टर प्रो। आरएस दुबे की ओर से एसएसपी को लेटर भेजकर हॉस्टलों में अवैध कब्जे के फिराक में जुटे अवैध कब्जाधारियों को रोकने और उनके खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही गई है। चीफ प्रॉक्टर की ओर से कहा गया है कि यूनिवर्सिटी के वर्तमान परिदृश्य में हॉस्टलों से निष्कासित अराजक तत्व फिर से सक्रिय हो गए है तथा हॉस्टलों में फिर से अवैध कब्जा करने की तैयारी में है।

रूम खाली करने का बना रहे दवाब

एसएसपी को भेजे गए लेटर में चीफ प्रॉक्टर ने हॉस्टल को लेकर चिंताएं जताई हैं। उन्होंने अपने लेटर में कहा है कि

-अराजक तत्वों ने हॉस्टल के रूम नंबर 92 को खाली करने के लिए अंत:वासियों पर दबाव बनाया। एक छात्र को रूम खाली करने पर मजबूर कर दिया।

-हिंदू हॉस्टल के रूम नंबर 61,70,92 में भी अराजक तत्वों ने ताला लगा दिया।

-जीएन झा हॉस्टल के रूम नम्बर 24 ए की चाभी अराजक तत्वों ने कार्यालय सहायक जबर्दस्ती ले ली।

-डॉ। ताराचन्द्र हॉस्टल में कुछ अराजक तत्वों ने जबर्दस्ती गेट खुलवाकर चार पहिया वाहनों के साथ प्रवेश किया। उन्होंने हॉस्टल के कर्मचारियों पर कमरों में लगे तालों की चाभी देने का दबाव बनाया।

-इसी तरह हॉलैंड हॉल हॉस्टल तथा सर सुंदर लाल हॉस्टल में भी दो दिनों से रात के समय अराजक तत्व बमबाजी करते हैं।

तत्काल हो एक्शन

हॉस्टल में अवैध कब्जाधारियों, बमबाजी करने वाले तथा हॉस्टल एवं यूनिवर्सिटी कैंपस में अराजकता फैलाने वाले ऐसे लोग, जिनके खिलाफ कर्नलगंज थाने में विधिक कार्रवाई के लिए एफआईआर दर्ज कराई गई है। उनमें से कई अपराधी तत्व हॉस्टलों के अधीक्षकों को धमकी दे रहे हैं। ऐसे तत्वों के खिलाफ दर्ज एफआईआर पर लंबित विधिक कार्रवाई पर तत्काल सक्रिय किए जाने जरूरत हैं। इससे हाईकोर्ट के आदेश का पालन कराया जा सके।

Posted By: Inextlive