पोलो ग्राउंड पर कुमाऊं रेजीमेंट की भर्ती रैली में उमड़ी युवाओं की भीड़

चिलचिलाती धूप और सूरज की तपिश भी कम नहीं कर सकी जोश

ALLAHABAD: सूरज की तपिश, चिलचिलाती धूप और उमस भरी गर्मी के बीच मंगलवार को पोलो ग्राउंड पर जब 111 वीं वाहिनी प्रादेशिक सेना (कुमाऊं रेजीमेंट) की भर्ती के लिए दौड़ शुरू हुई तो अभ्यर्थियों का जोश देखने लायक था। दिल में देश की सुरक्षा करने का जज्बा लेकर अलग-अलग जिलों से आए युवाओं ने जमकर दौड़ लगाई। कुछ के पैरों में जूते थे तो कुछ आग उगलती जमीन पर नंगे पैर ही दौड़ गए। हालांकि गर्मी की वजह से कुछ अभ्यर्थी गश खाकर गिर पड़े, लेकिन ज्यादातर ने दौड़ पूरी की।

22 हजार 148 अभ्यर्थी दौड़े

19 अप्रैल से 24 अप्रैल तक चलने वाले सेना भर्ती रैली में पहले दिन यूपी के 39 जिलों से हजारों उम्मीदवारों को शामिल होने के लिए बुलाया गया। अलग-अलग जिलों से करीब 50 हजार युवा बस व ट्रेन के जरिये इलाहाबाद पहुंचे। हालांकि ज्यादातर लोग समय से पोलो ग्राउंड नहीं पहुंच सके, जिसकी वजह से पहले दिन करीब 22 हजार 148 जवानों ने 1600 मीटर की दौड़ लगाई। 1600 मीटर के दौड़ में कई जवान जहां गश खाकर गिर पड़े, वहीं कुछ को हल्की चोट भी आई।

इन जिलों के लोग हुए शामिल

इलाहाबाद, कौशांबी, आजमगढ़, प्रतापगढ़, कानपुर, उन्नाव, फतेहपुर, ललितपुर, झांसी, अकबरपुर, हमीरपुर, महोबा, बाराबंकी, रायबरेली, बांदा, चित्रकूट, सुल्तानपुर, अंबेडकर नगर, फैजाबाद, बलरामपुर, सिद्धनार्थनगर, बस्ती, संत कबीरनगर, जौनपुर, संत रविदास नगर, मिर्जापुर, सोनभद्र, चंदौली, वाराणसी, गाजीपुर बलिया, देवरिया, मऊ, गोरखपुर, कुशीनगर, महराजगंज

जंक्शन व बस अड्डे पर भीड़

सेना भर्ती रैली में शामिल होने के लिए के युवक ट्रेन व बस के जरिये सोमवार की रात में ही इलाहाबाद पहुंच गए थे। कुछ लोग होटल और लॉज में रुके, जबकि ज्यादातर युवाओं ने फुटपाथ, पार्को पर ही बिस्तर सजा लिया। दौड़ लगाने के बाद युवाओं की भीड़ हंगामा करते हुए वापस लौटी।

Posted By: Inextlive