Patna News: एक लाख रुपये घूस लेते रंगे हाथ धरा गया सहायक सचिव

2020-01-25T20:05:03Z

बिहार पुलिस भवन निर्माण निगम के सहायक सचिव करमलाल को निगरानी ब्यूरो की मुख्यालय टीम ने शुक्रवार को एक बड़ी कार्रवाई में एक लाख रुपये की रिश्वत के साथ गिरफ्तार किया है। ब्यूरो की टीम उन्हें निगरानी के दफ्तर लाकर पूछताछ कर रही है। पूछताछ के बाद उन्हें निगरानी की विशेष कोर्ट में पेश किया जाएगा।

पटना (ब्यूरो)। जानकारी के अनुसार कंकड़बाग निवासी गणेश कुमार ने निगरानी ब्यूरो को शिकायत दर्ज कराई थी कि सारण जिला के तहत पॉलिटेक्निक छपरा और राजकीय पॉलिटेक्निक गया में पोर्टेबुल केबिन निर्माण संबंधी निविदा की कुल राशि 3.77 करोड़ 66 लाख रुपये के तीन फीसद की दर से लगभग 11.32 लाख रुपये की मांग की जा रही है।

तीन किस्त में मांगी रकम
गणेश कुमार ने इतनी बड़ी रकम देने में असमर्थता जाहिर की तो उनसे तीन किस्त में राशि देने को कहा गया। पहली किस्त के रूप में एक लाख और शेष रकम दो किस्तों में देने का करार हुआ। इसके बाद गणेश कुमार ने इस मामले की शिकायत निगरानी ब्यूरो में दर्ज कराई।

कार्यालय से रंगे हाथ पकड़ा
गणेश की शिकायत के आधार पर आरोप की जांच कराई गई तो मामला सही पाया गया। जिसके बाद निगरानी की टीम ने एएसपी मनोज कुमार के नेतृत्व में एक धावा दल बनाया। शुक्रवार को आरोपित करमलाल जब पहली किस्त के एक लाख रुपये ले रहे थे उसी वक्त निगरानी की टीम ने उन्हें उनके कार्यालय से गिरफ्तार कर लिया। ब्यूरो के अधिकारी आरोपी से पूछताछ कर रहे हैं। इसके बाद उन्हें निगरानी की विशेष अदालत में पेश किया जाएगा।
patna@inext.co.in


Posted By: Satyendra Kumar Singh

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.