बलोच नेता ने पाक को बताया 'पाखंडी' कहा यहां कर रहा नरसंहार और कश्मीर के लिए मगरमच्छ के आंसू

2019-09-11T11:46:14Z

बलोच कार्यकर्ता का कहना है कि पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर को लेकर आंसू बहा रहा है और खुद बलोचिस्तान में नरसंहार कर रहा है। उन्होंने कहा कि कश्मीर को लेकर पाकिस्तान सिर्फ पाखंड कर रहा है। इस तरह से वह बलूचिस्तान में अपने अत्याचारों को छिपाने की भी कोशिश में जुटा है।

जेनेवा (एएनआई)। पाकिस्तान दुनिया भर में जम्मू-कश्मीर को लेकर भारत के खिलाफ मनगढ़ंत कहानी सुनाए जा रहा है। अब वह संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद के 42वें सत्र में भी इस मुद्दे को लेकर पहुंच गया है। इसी बीच बलोच नेता और कार्यकर्ता ने पाकिस्तान की पोल खोल कर रख दी है। बलोच नेता व कार्यकर्ता ने पाक को पाखंडी बता दिया है। अमेरिका स्थित बलूच अधिकार परिषद के आयोजक रज्जाक बलोच ने कहा कि पाकिस्तान कश्मीर के मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय मंचों पर उठाकर पाखंड कर रहा है और वह इसके जरिये बलूचिस्तान में अपने अत्याचारों को छिपाने की कोशिश कर रहा है।  

अपनी करतूत को छिपाना चाहता है पाक

रज्जाक ने जेनेवा में मीडिया से बात करते हुए कहा, 'पाक के इस रवैये को आप छल ही कह सकते हैं। पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर के लिए रो रहा है और खुद बलूचिस्तान में नरसंहार कर रहा है। वह इसके जरिए बलूचिस्तान में हो रहे मानवाधिकारों के उल्लंघन को छिपाना चाहता है।' बता दें कि संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (UNHRC) के सत्र में कश्मीर पर पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी की झूठी कहानी के जवाब में रज्जाक की यह टिप्पणी सामने आई है। दिलचस्प बात यह है कि जब कुरैशी सत्र को संबोधित कर रहे थे, तब पाकिस्तान में मानवाधिकार की खराब स्थिति के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा था।

Razzak Baloch, Organiser, Baloch Human Rights Council: Pakistan wants to hide what they are doing in Balochistan & crying at United Nations over Kashmir, this is hypocrisy. Balochistan was a country, do they allow media& UN delegation to go & find out what they did to my country? pic.twitter.com/u2Upg0o2JQ

— ANI (@ANI) September 11, 2019


चीन में मुसलमानों पर हो रहे अत्याचार पर चुप क्यों है पाकिस्तान
इसके अलावा बलूच नेता मेहरान मेरी ने भी पाकिस्तान को खूब लताड़ा। उन्होंने मंगलवार को मीडिया से कहा, 'आज जेनेवा में पाकिस्तानी विदेश मंत्री विदेशी पत्रकारों को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आमंत्रित कर रहे थे और यह कह रहे थे कि आकर देखिए वहां लोग कैसे रह रहे हैं? उस व्यक्ति को बलूचिस्तान में नरसंहार और मानव अधिकार उल्लंघन को लेकर कोई भी शर्म नहीं है। पाकिस्तान कश्मीर के लिए मगरमच्छ के आंसू बहा रहा है।' उन्होंने कहा, 'पाकिस्तान ने दुनिया भर के मुसलमानों के अधिकारों की सुरक्षा के लिए खुद को अंतरराष्ट्रीय पुलिसकर्मी का दर्जा दिया है। लेकिन क्या उसे यह दिखाई नहीं देता कि चीन में मुसलमानों के साथ क्या क्या हो रहा है? पाकिस्तान चीन को सिर्फ इसलिए कुछ नहीं कह रहा है क्योंकि वह बलूचिस्तान में लोगों पर किए जा रहे अत्याचार में पाक का साथ देता है।'
UNHRC में पाक विदेश मंत्री के मुंह से निकला सच, जम्मू-कश्मीर को कह दिया 'भारतीय राज्य', देखें VIDEO

 

Posted By: Mukul Kumar

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.