- बोलेरो सवार उच्चकों ने उड़ाए नौ हजार रुपए

SAHJANWA: बैंक से पेंशन निकालकर घर लौट रहे रिटायर्ड टीचर को झांसा दे उच्चकों ने बोलेरो में बिठा लिया। जबरन पॉकेट से 9 हजार रुपए निकाल लिए। जानकारी होने पर पुलिस ने पीछा किया लेकिन उच्चके भागने में सफल रहे।

मास्साब प्रणाम

सहजनवां थाना क्षेत्र के लखनापार निवासी मोती प्रसाद (65) प्राथमिक विद्यालय के रिटायर्ड टीचर हैं। घघसरा बाजार स्थित स्टेट बैंक शाखा से शनिवार को पेंशन निकालकर घर लौट रहे थे। बाजार से अभी कुछ ही दूरी पर गए थे कि सहजनवां की ओर से आ रही एक सफेद रंग की बोलेरो पास में रुकी। चालक ने बड़ी तत्परता से मास्साब प्रणाम बोला। कहा कि वह उनका ही पढ़ाया शिष्य है। उनके गांव की तरफ ही जा रहा है। बोलेरो में बैठ जाएं।

चेला ले उड़ा रुपए

मोती प्रसाद ने भी सोचा कि इतनी धूप में पैदल ही जाना पड़ता। अच्छा हुआ कि शिष्य मिल गया। वे बोलेरो में बैठ गए। उसमें पहले से एक और युवक बैठा था। बोलेरो सौ कदम की दूरी पर स्थित पेट्रोल पंप पर पहुंची। दूसरे सवार ने उनके पॉकेट से सारे रुपए निकाल लिए। और धक्का देकर गाड़ी से उतार दिया।

मदद के लिए चिल्लाए

मोती प्रसाद मदद के लिए चिल्लाए। पास स्थित पूर्वाचल बैंक पर पहरा दे रहे पुलिस ने तत्काल घघसरा चौकी को सूचना दी। घघसरा पुलिस ने उचक्कों का पीछा किया लेकिन वे काफी दूर निकल गए।

मामला जानकारी में आते ही हम लोग बोलेरो का पीछा किए लेकिन उच्चके भागने में सफल हो गए।

- संजय सिंह, चौकी इंचार्ज

Posted By: Inextlive