3 मिनट में 250 करोड़ के हीरे चोरी

2013-02-20T12:49:29Z

Eight armed and masked men made a hole in a security fence at the international airport in Brussels Belgium drove onto the tarmac and snatched millions of dollars' worth of diamonds from the hold of a Swissbound plane without firing a shot

बेल्जियम में 36 अरब की एक ऐसी चोरी हुई है जिसने सभी को चौंका कर रख दिया है. बेल्जियम में चोरों ने कुछ फिल्मी अंदाज में केवल 3 मिनट में 36 अरब रुपए के हीरों को चोरी कर लिया. हुआ कुछ इस तरह कि ब्रसेल्स के जावेंतेम एयरपोर्ट पर एक विमान में हीरे से भरी 12 पेटियों को ले जाया जाना था लेकिन इसी दौरान 8 नकाबपोश बदमाश आए और बिना किसी गोलीबारी के उन्हें लेकर चंपत हो गए.
अब तक की सबसे बड़ी चोरी

बदमाशों ने इस घटना में केवल 3 मिनट का समय लगाया और हद तो तब हो कि जब इस घटना की जानकारी विमान में बैठे यात्रियों को भी नहीं लगी. इस चोरी की घटना को दुनिया की अभी तक की सबसे बड़ी चोरी के रूप में देखा जा रहा है. हीरे की कंपनी ने बताया कि 12 पेटियों में भरे हीरों में कुछ कच्चा माल तथा कुछ तैयार किए गए हीरे थे. पुलिस इन लुटेरों की छानबीन में लग गई है लेकिन अभी तक इस मामले में कोई सुराग हाथ नहीं लग पाया है.
किसी को भनक तक नहीं लगी
सिक्युरिटी एजेंसी ब्रिंक्स के कर्मचारियों ने हीरों के बॉक्स स्विट्जरलैंड के ज्यूरिख जाने वाले स्विस पैसेंजर एयरक्राफ्ट के कार्गो में लादे ही थे कि लुटेरे आ धमके. एक ने मशीनगन सिक्युरिटी एजेंसी के गार्ड्स पर तान दी और बाकियों ने हीरों से भरे बॉक्स कारों में लाद लिए. इसके बाद वे उसी रास्ते से दनदनाते हुए लौट गए, जहां से आए थे. उन्होंने मिलिट्री की तरह इतनी सफाई से लूट को अंजाम दिया कि जहाज में बैठे करीब 20 पैसेंजरों को भनक तक नहीं लगी. बाद में लुटेरों की एक कार एयरपोर्ट के पास जली हालत में मिली.



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.