-नक्सल प्रभावित छह जिलों में नहीं हुई कोई बड़ी वारदात

-गया और औरंगाबाद में मिले बम बरामद, नष्ट किये गये

PATNA : नक्सलियों ने अपने स्तर से चुनाव से पूर्व दहशत फैलाने की लगातार कोशिश की थी मगर इलेक्शन के दिन वे कुछ नहीं कर सके। पुलिस प्रशासन की चौकसी के कारण मतदान शांतिपूर्ण करवा लिया गया। कुछ जगहों पर बम लगाकर विस्फोट की योजना तो नक्सलियों ने बनाई थी मगर वह भी विफल हो गई। ऐसे में यह कहा जा सकता है कि प्रशासन की सख्ती ने नक्सलियों को अपने गढ़ में ही दुबके रहने पर मजबूर कर दिया और लोगों ने भय मुक्त होकर मतदान किया। यहीं वजह रही कि सीआरपीएफ और पुलिस की मौजूदगी को देखकर लोगों ने लम्बी लाइन लगाकर वोटिंग की। आलम यह रहा कि नक्सल अफेक्टेड एरिया अरवल और जहानाबाद में में ख्0क्0 के मुकाबले भ् परसेंट वोटिंग में इजाफा हुआ है।

औरंगाबाद के बूथ पर मिला बम, विस्फोट कराया

औरंगाबाद के रफीगंज में के मैगरा थाना एरिया में क्0 किलो का आईईडी बम मिला। यह बम बूथ नम्बर क्ब्ब् के पास मिला। आखिकार कोबरा जवानों ने उसे ब्लास्ट कर नष्ट करवाया। इसके अलावा गया में भी एक दस किलों का बम बरामद किया गया था। इन इलाकों में वोटिंग की टाइम भी पहले ही खत्म होनी थी। नक्सलियों की योजना चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश में लगे थे मगर सफल नहीं हुए।

पहले से ही मिल रहे बम

गया में इलेक्शन से पहले से ही कई दिनों से बम मिल रहे थे। एक दिन पहले ही तीन शक्तिशाली बम मिले जिसका वजन क्0 से ख्0 किलोग्राम तक था। इसके अलावा इससे पहले भी गया में आठ आईईडी बम मिले थे जो ख्भ्-ख्भ् किलोग्राम के थे। पुलिस इसके बाद से सक्त्रिय हो गई थी और सीआरपीएफ के साथ मिलकर पूरे इलाके को छान मारा था जिसका ही नतीजा रहा कि इलेक्शन शांतिपूर्ण सम्पन्न हो सका।

Posted By: Inextlive