-ई-एडमिट कार्ड को लेकर देना होगा घोषणा पत्र, 25, 26 और 28 को होगी परीक्षा

PATNA: बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) 65वीं मेंस परीक्षा 25 नवंबर से होगी। कैंडिडेट्स को ई-प्रवेश पत्र के साथ पैन कार्ड, आधार कार्ड, डीएल और वोटर कार्ड समेत अन्य आईडी कार्ड पर ही एग्जाम हॉल में एंट्री मिलेगी।

बीपीएससी 65वीं संयुक्त मेंस (लिखित) परीक्षा को लेकर प्रवेश पत्र वेबसाइट पर जारी कर दिए गए

हैं। कैंडिडेट इसे डाउनलोड कर

सकते हैं। आयोग के संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने परीक्षा को लेकर जरूरी निर्देश जारी किए हैं।

ऐसे रद हो सकती है उम्मीदवारी

बीपीएससी ने स्पष्ट कर दिया है कि 12 कारणों से कैंडिडेट्स की उम्मीदवारी एवं उत्तर पुस्तिका रद हो जाएगी। उत्तर पुस्तिका पर निर्धारित स्थान के अतिरिक्त कहीं भी किसी का नाम, अनुक्रमांक, मोबाइल नंबर, अवांछित अंकों-शब्दों को नहीं लिखना है। यही नहीं, परीक्षक-वीक्षक के हस्ताक्षर के लिए निर्धारित स्थान पर अपना नाम-हस्ताक्षर अंकित करने पर भी उम्मीदवारी रद कर दी जाएगी। इसके अतिरिक्त पत्र लिखने से संबंधित प्रश्नोत्तर में स्वयं का नाम-पता अंकित करना, उत्तर पुस्तिका में ह्वाइटनर का प्रयोग करना, उत्तर पुस्तिका में किसी प्रकार का संबोधन शब्द, उत्तर पुस्तिका में करेंसी नोट रखना, किसी प्रकार का धार्मिक चिह्न बनाना, शब्द लिखना, स्लोगन लिखना, प्रश्न समाप्त होने पर चिन्ह देना, किसी प्रकार का पहचान, संकेत चिह्न अंकित करना, प्रश्न संख्या को विशेष प्रकार से आकृति-घेरा बनाकर चिह्नित करना आदि कारण भी उम्मीदवारी रद करा देगी।

देना होगा घोषणा पत्र

ई-एडमिट कार्ड को लेकर कैंडिडेट्स को घोषणा पत्र देना होगा कि उसमें लगे फोटो और अन्य सभी जानकारी कैंडिडेट के ही है। साथ ही कैंडिडेट को ई-एडमिट कार्ड के साथ पैन कार्ड, आधार कार्ड, डीएल, वोटर आइकार्ड आदि लेकर एग्जाम सेंटर पर लेकर जाना होगा। जिसे दिखाने पर ही एग्जाम सेंटर में एंट्री मिलेगी।

Posted By: Inextlive