-मांझी गुट के विधायकों की मुश्किलें बढ़ीं

-मांझी के लिए भी व्हीप जारी किया जेडीयू ने

PATNA: आज का दिन बिहार की राजनीति के लिए खास है। सीएम नीतीश कुमार विधानसभा में बहुमत पेश करेंगे। इससे पहले जीतन राम मांझी ने बहुमत साबित करने के बजाय रिजाइन कर दिया था। इधर, जेडीयू ने विधायकों के लिए व्हीप जारी कर दिया है। बड़ी बात ये कि व्हीप के दायरे में एक्स सीएम जीतन राम मांझी सहित उनके गुट के क्0 विधायक भी आएंगे। जीतन राम मांझी ने जब अपना इस्तीफा दिया था, तब ये तर्क भी दिया था कि अपने समर्थकों की विधायकी बचाने के लिए उन्होंने इस्तीफा दिया। अब एक बार फिर उसी चक्रव्यूह में जीतन राम मांझी और उनके समर्थक विधायकों को राजनीतिक फांस में फंसाने की कोशिश है। संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने कहा है कि मांझी असंबद्ध मेंबर हैं। जेडीयू से उनकी सदस्यता नहीं हटाई गई है, इसलिए उनके लिए भी जेडीयू ने व्हीप जारी किया है। इधर, मांझी खेमे के एक्स मिनिस्टर वृषिण पटेल ने कहा कि मंत्री पद ही नहीं रहा, तो विधायक रहने का कोई खास मतलब नहीं है। आरजेडी ने भी अपने विधायकों को व्हीप जारी किया है।

राज्यपाल का अभिभाषण होगा

गवर्नर के अभिभाषण के बाद विश्वासमत हासिल करेंगे नीतीश कुमार। इस बजट सत्र में आर्थिक सर्वेक्षण पेश होगा और राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा भी। कुल ख्7 कार्य दिवस होंगे सत्र में। क्ख् को बजट पेश होगा।

बीजेपी का तेवर देखने लायक होगा

एक तरफ नीतीश कुमार अपना बहुमत साबित करेंगे तो दूसरी तरफ बीजेपी ख्ख् माह के सरकार का बजट पेश करेगी। नेता प्रतिपक्ष नंदकिशोर यादव ने कहा कि ये सरकार लॉ एंड ऑर्डर सहित कई मुद्दों पर फेल है।

पार्टी विधायकों की संख्या

जेडीयू- क्क्क्

बीजेपी- 87

आरजेडी- ख्ब्

सीपीआई क्

कांग्रेस- भ्

Posted By: Inextlive