Niftians glow to get gold in convocation

-एसके मेमोरियल में निफ्ट का सेकेंड कंवोकेशन आर्गनाइज

-चार कैटेगरी में दिए गए गोल्ड मेडल

-स्टूडेंट्स ऑफ ईयर रहे अभिनव कुमार

PATNA: नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलाजी (निफ्ट ) पटना के सेकेंड कंवोकेशन में दो बैचं के 58 स्टूडेंट्स को चीफ गेस्ट प्रिंसिपल सेक्रेटरी एजुकेशन के अमरजीत सिन्हा ने डिग्रीं प्रदान की। इस मौके पर निफ्ट के डायरेक्टर प्रो। संजय श्रीवास्तव ने अपने एड्रेस में इंस्टीट्यूट की एचीवमेंट्स और स्टूडेंट के करियर ओरिएंटेशन के बारे में बताया। उन्होंने स्टूडेंट्स से क्रिएटिवी की बारीकीयों के बारे में अपने एक्सपीरिएंस शेयर किए। उन्होंने बताया कि स्टूडेंट्स को बेटर एक्सपोजर और करियर ओरिएंटेशन देने के लिए निफ्ट पटना का 26 फैशन स्कूल के साथ एमओयू साईन किया गया है। इसमें फैक्टली-एक्सचेंज, कान्फ्रेंस, सेमिनार आदि के जरिये उन्हें एक बेटर एक्सपोजर देने पर पूरा ध्यान दिया गया है।

खास योगदान के लिए गोल्ड मेंडल

निफ्ट पटना के स्टूडेंट्स के फैशन के विभिन्न कैटेगरी में खास योगदान के लिए गोल्ड मेंडल दिया गया। इंस्टीट्यूट के दूसरे कंवोकेशन के मौके पर ये गोल्ड विनर इवेंट के हीरो रहे। अभिनव कुमार को दो कैटेगरी में गोल्ड मिला। जिन्होंने अपने एकेडमिक और क्रिएटिव एबिलिटी से सबके दिलों को जीत लिया। इसे लेकर इंस्टीट्यूट के इन होनहार स्टूडेंट्स से आई नेक्स्ट ने बातचीत की।

गोल्ड मेडल विनर्स के नाम

विनर कैटेगरी

अविनव कुमार - स्टूडेंट ऑफ द ईयर

अविनव कुमार - कम्यूनिटी सर्विस

भास्कर रवि - एकेडमिक एक्सलेंस

श्रेया दत्ता- डिजाइन एंड मैनेजमेंट

मुझे एकेडमिक एक्सेलेंस का अवार्ड मिलने की बेहद खुशी है। इसके लिए मैंने अपने क्रिएटिवी में कंसीसटेंसी को मेंनटेन किया है। इसी स्पिरिट को आगे भी कंटीन्यू रखूंगा।

भास्कर रवि

डिजाइनिंग का काफी स्कोप है। इस कैटेगरी में अवार्ड मिलने से मेरा हौसला और बढ़ा है। मैं डिजाइनिंग में अपनी क्रिएटिवी को और एक्सप्लोर करूंगी।

श्रेया दत्ता

मेरे लिए यह करियर का सबसे बड़ा दिन है। ऐसा अवसर मिलना इंस्टीट्यूट के सपोर्ट के बिना कभी संभव नहीं था।

अभिनव कुमार

Posted By: Inextlive