पटना सिटी में कोरोना कफ्र्यू

Updated Date: Fri, 03 Jul 2020 05:36 PM (IST)

- पटना सिटी में कोरोना के 40 नए मामले मिले

- पटना सिटी में 18 नए कंटेनमेंट जोन बनाए गए

PATNA :

पटना सिटी में बुधवार और गुरुवार को करीब 100 कोरोना पॉजिटिव केस मिलने पर कफ्र्यू जैसे हालात हो गए हैं। प्रशासन ने सतर्कता बढ़ाते हुए यहां नए मिले केसेज वाले इलाके में कुल 18 कंटेनमेंट जोन बनाए है। गुरुवार को पटना सिटी में 40 नए मामले मिले हैं। इसमें चिंताजनक तथ्य यह है कि कोरोना की जंग लड़ रहे फ्रंटलाइन के लोग जैसे डॉक्टर, नर्स, कोरोना टेस्ट करने वाले लैब टेक्निशियन और सफाईकर्मी लगातार संक्रमित हो रहे हैं। गुरुवार को एनएमसीएच के पांच स्टाफ, आरएमआरआई में कोरोना जांच करने वाले तीन टेक्निशियन, पीएमसीएच में कोरोना टेस्ट करने वाले टेक्निशियन और नर्स के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। पटना में अब तक 108 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसमें पटना सिटी के अलावा कंकड़बाग, मलाही पकड़ी, बुद्धा कॉलोनी, कदमकुआं, कृष्णापुरी, करबिगहिया, राजीव नगर, रूपसपुर, फुलवारी और सिपारा से नए मामले मिले हैं।

सिटी में कोरोना विस्फोट

पटना में बीते दो दिनों में सिटी के कई इलाकों से कोरोना संक्रमित मिलने से कोरोना विस्फोट की स्थिति बन गई है। दरअसल यहां सघन आबादी, कई थोक मंडी और संकरी गलियों में हर दिन भीड़ का आलम होने की वजह से यह स्थिति आगे और बढ़ने का खतरा है। गुरुवार को यहां के खाजेकलां, सिटी चौक, टीबीडीसी, पादरी की हवेली, अगमकुआं और सब्जी मंडी से नए केसेज मिले हैं।

पीएमसीएच और और आरएमआईआई में जांच बंद

गुरुवार से पीएमसीएच और आरएमआरआई में कोरोना जांच बंद कर दी गई है। दोनों ही संस्थानों में कोरोना जांच करने वाले लैब टेक्निशियनों के कोरोना संक्रमित होने की स्थिति में यह निर्णय लिया गया। गुरुवार को आरएमआरआई में तीन स्टाफ और पीएमसीएच में एक दो स्टाफ संक्रमित मिले। इसमें एक लैब टेक्निशियन और एक नर्स शामिल हैं। दोनों ही सेंटरों में जांच तीन दिनों के लिए चार जुलाई तक बंद रहेगा। इधर, एम्स पटना में जांच पहले से ही बंद है। यहां 30 जून को कोरोना जांच करने वाला टेक्निशियन कोरोना संक्रमित हो गया था। पटना मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ विद्यापति चौधरी ने बताया कि पूरे कैंपस को सैनिटाइज और फ्यूमिगेट किया जाएगा।

पटना में तीन स्वस्थ, एक मरे

पटना में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 10 हो गया है। गुरुवार को पटना के एनएमसीएच में मसौढ़ी के 66 वर्षीय कोरोना संक्रमित रामजी साव की मौत हो गई। वहीं एनएमसीच से ही पटना के अगमकुआं से संजीत कुमार, कंकड़बाग की सपना कुमारी और पालीगंज के जय राय स्वस्थ होकर घर लौटे।

-------

अब तक 10683 संक्रमित

स्वास्थ विभाग के मुताबिक गुरुवार को 478 नए कोरोना संक्रमितों के मामले मिलने के साथ ही आंकड़ा बढ़कर 10683 हो गया है। अब तक प्रदेश में 7994 संक्रमित ठीक होकर घर लौट चुके हैं। यहां रिकवरी रेट 76.92 प्रतिशत हो गया है।

----------

पटना में नए संक्रमित

40 - पटना सिटी

08 - कंकड़बाग

04 दीघा

- 08 पीएमसीएच

- 02 पटेल नगर

- 02 सिपारा

- 01 बुद्धा कॉलोनी

- 01 महाली पकड़ी

- 01 कदमकुआं

- 01 कृष्णापुरी

- 01 पीरबहोर

- 01 राजीव नगर ह्य

- 01 रूकनपुरा

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.