देश का भविष्य तय करेगा बिहार का चुनाव

Updated Date: Sun, 25 Oct 2020 05:08 PM (IST)

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, जिसने दो भाइयों को तेजाब से नहलाया, उसे नीतीश ने जेल भिजवाया

PATNA :

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को बिहारशरीफ तथा लखीसराय में चुनावी सभाओं को संबोधित किया। उन्होंने पीएम मोदी और सीएम नीतीश के कार्यो की सराहना करते हुए कहा कि कहा कि बिहार का चुनाव देश का भविष्य तय करेगा। इस दौरान वे राष्ट्रीय जनता दल पर काफी हमलावर दिखे।

उन्होंने राजद शासनकाल की याद दिलाते हुए कहा कि जिस शहाबुद्दीन ने बिहार के आज के डीजीपी को गोली मारी थी और दो भाइयों को तेजाब से नहला दिया था, उसे नीतीश कुमार ने ही जेल में डाला। आज भी राजद का इरादा वही है। एक बार भी उसने अपने कुशासन के लिए माफी नहीं मांगी, ऊपर से राजद ने भाकपा माले से दोस्ती कर ली, जो अतिवादी संगठन है।

नड्डा ने राजद के शासनकाल की याद दिलाते हुए कहा कि क्या यह सही नहीं है कि उस समय अपहरण उद्योग बन गया था। लोग रात में पटना के डाकबंगला चौराहा तक जाने से बचते थे। लेकिन अब लालटेन से एलईडी और अविश्वास से विश्वास युग आ गया गया है।

विनाश की ओर ले जाएगा महगठबंधन

नड्डा ने कहा कि एक देश में एक विधान, एक संविधान, एक प्रधान की जो बात नरेंद्र मोदी ने कही थी, उसे उन्होंने पूरा किया है। उन्होंने राम मंदिर निर्माण, अनुच्छेद 370 और तीन तलाक निरस्त करने को एनडीए की उपलब्धि बताते हुए कहा कि बिहार का चुनाव देश का भविष्य तय करेगा। कहा, नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार ने देश और बिहार में विकास का आईना दिखाया है। यहां तेजी से विकास हुआ है और आगे भी होगा। राजद वाली महागठबंधन की सरकार बनी तो वह इस सूबे को विनाश की ओर ले जाएगी। इसलिए फैसला आपको लेना है, क्योंकि एनडीए की जीत किसी व्यक्ति की जीत नहीं बल्कि बिहार की जीत होगी।

उन्होंने कहा, बिहार नीतीश कुमार के नेतृत्व में तेजी से आगे बढ़ेगा। 19 लाख लोगों के लिए रोजगार के अवसर पैदा किए जाएंगे। लोकल कृषि उत्पादों की इंटरनेशनल ब्रां¨डग होगी। सभी किसान एफपीओ (फॉमर्स प्रोड्यूसर ऑर्गेनाइजेशन) से जुड़ें। अब नेता व अफसर नहीं एफपीओ से जुड़े किसान खुद के लिए जरूरी योजनाएं बनाएंगे, उन पर अमल के लिए सरकार पैसा देगी। इस मद में एक लाख करोड़ रुपए खर्च होने हैं। पिछले चुनाव में बिहार को सवा लाख करोड़ का पैकेज देने के वादे को जुमला कहने वाले जान लें, बिहार को 40 ह•ार करोड़ और दिए गए हैं।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि बिहार राजनीतिक चेतना की भूमि है और यहां की जनता अपने हित में फैसला करना अच्छी तरह जानती है। इसलिए मैं उनसे निवेदन करने आया हूं कि बिहार के विकास के लिए एनडीए प्रत्याशियों के पक्ष में मतदान करें।

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.