- जर्जर हो चुका है जेठुली से दीदारगंज तक का रोड

- लगातार दूसरे दिन रहा जाम, लोगों को हुई परेशानी

PATNA CITY: नेशनल हाईवे-फ्0 बुधवार को भी जाम रहा। सुबह से शुरू हुए वाहनों के जाम का सिलसिला देर शाम तक जारी रहा। जाम में फंसे होने के कारण पटना से बाहर जाने वालों और दूसरे डिस्ट्रिक्ट से पटना आने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। फतुहा से लेकर जीरो माइल और उससे आगे तक वाहनों की लंबी कतार लगी हुई थी। जाम की स्थिति ऐसी थी कि टू व्हीलर वाले भी घंटों फंसे रहे, जबकि फोर व्हीलर और बड़ी गाडि़यों की लाईन काफी लंबी दिखी। लंबी दूरी की पटना आने व जाने वाली बसें हो या सामान लदे ट्रक, सभी जहां-तहां फंसे थे।

जर्जर रोड ने बढ़ाई परेशानी

कई जगहों पर एंबुलेंस की गाडि़यां भी जाम में फंसी मिली। एंबुलेंस में सवार पेशेंट को ट्रीटमेंट के लिए पटना के पीएमसीएच और दूसरे हॉस्पीटलों में आना था। इसके लिए जल्द से जल्द उनका पटना पहुंचना काफी जरूरी था, पर जाम में फंस जाने के कारण पटना पहुंचने में काफी परेशानियां उठानी पड़ी।

गड्ढों से होकर गुजरना पड़ रहा

पिछले काफी टाईम से एनएच-फ्0 की जर्जर हालत ने लोगों की परेशानी को काफी बढ़ा दिया है। फतुहा के जेठुली से लेकर दीदारगंज तक एनएच गड्ढों के बीच होकर गुजरता है। छोटी-बड़ी सभी गाडि़यों को इन गड्ढों से होकर गुजरना पड़ता है। पिछले दो दिनों से हो रही बारिश ने एनएच से गुजरने वालों की मुसीबतें और बढ़ा दी है। एनएच के सभी गड्ढों में बारिश का पानी भर आया है।

बड़ी समस्या बनी ओवरटेक

एनएच-फ्0 पर गाडि़यों का ओवर टेक करना जाम की सबसे बड़ी समस्या बन बैठी है। पिछले दो दिनों से एनएच जाम हो जा रहा है। हालांकि गाडि़यों के ओवर टेक के कारण एनएच पर फतुहा से लेकर दीदारगंज के बीच जाम लगना अब आम बात हो गई है। एनएच को जाम से छुटकारा दिलाने के लिए पटना पुलिस की ओर से पिछले दो दिनों में कोई भी ठोस कदम नहीं उठाया गया।

Posted By: Inextlive