PATNA/BIHARSHARIFF : रेलवे में तीन वर्ष से नियुक्ति नहीं होने से शुक्रवार को अचानक उग्र हुए स्टूडेंट्स ने बिहारशरीफ रेलवे स्टेशन पर जमकर तांडव किया। उग्र स्टूडेंट्स ने रेलवे की करोड़ों की संपत्ति को नुकसान पहुंचाया है। साथ ही जीआरपी, मीडिया और पैसेंजर्स को भी निशाना बनाया। कई जगह रेल ट्रैक उखाड़कर सरकारी दस्तावेजों और लाखों के टिकट को फूंक दिया गया। बिहार थाना पुलिस को खदेड़कर पुलिस वाहन को फूंक दिया गया। जीआरपी पर रोड़े बरसाए गए। स्टेशन पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है।

ढाई करोड़ का नुकसान

रेल अफसरों के अनुसार दो-ढाई करोड़ का नुकसान हुआ है। कर्मियों ने बताया कि स्टूडेंट कुछ सुनने को तैयार नहीं थे। स्टेशन पहुंचते ही पहले ट्रैक को जगह-जगह उखाड़ दिया। कई जगह फिश प्लेट खोलने के साथ पेड़ों की सिल्लियां ट्रैक पर रख दी गईं। इसके बाद रेल विभाग के इलेक्ट्रॉनिक और कम्प्यूटराइज सिस्टम को नुकसान पहुंचाते हुए आग के हवाले कर दिया।

समझाने पर करने लगे रोड़ेबाजी

जीआरपी के अफसरों ने समझाने की कोशिश की, लेकिन स्टूडेंट रोड़ेबाजी करने लगे। रेल थानाध्यक्ष कमलेश रजक सहित कई कर्मी को चोट लगी है। जीआरपी हमलावरों से बचने के लिए छिपते नजर आए। पुलिस ने पांच राउंड हवाई फाय¨रग की। रेलवे ट्रैक क्षतिग्रस्त करने से परिचालन पूरी तरह ठप रहा। सूचना मिलते ही डीएम डॉ। त्यागराजन एमएम, एसपी कुमार आशीष, एसडीओ सुधीर कुमार, राजगीर एसडीओ लाल ज्योति नाथ साहदेव समेत कई थाने की पुलिस और रैप जवान पहुंचे और उपद्रवियों को खदेड़ा।

बिहारशरीफ रेलवे स्टेशन का पूरा सिस्टम ठीक करने में महीनों लगेंगे। फिलहाल नालंदा और राजगीर स्टेशन से भी सम्पर्क टूट गया है।

-श्यामू चौधरी, स्टेशन मास्टर, बिहारशरीफ

Posted By: Inextlive