- बेली रोड पर दो युवकों का कटा चालान तो जमकर किया हंगामा

-राहगीरों ने जताया विरोध, मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस

PATNA

: बेली रोड पर बिहार म्यूजियम के सामने सोमवार की दोपहर चालान काटने के विरोध में दो युवकों ने जमकर हंगामा किया। दोनों युवकों को मास्क नहीं पहनने और पीछे बैठे युवक के हेलमेट न पहनने पर ट्रैफिक पुलिस ने पकड़कर चालान काट दिया। इससे नाराज दोनों युवक बिना हेलमेट और मास्क वालों को रोककर पकड़ने लगे और उनका चालान काटने का दबाव बनाने लगे। हंगामे की सूचना मिली तो कोतवाली थाने की पुलिस भी पहुंच गई। फिर किसी तरह मामले को शांत कराया गया।

पुलिस से की नोकझोंक

दोनों युवकों ने पहले ट्रैफिक पुलिस से नोकझोंक की, फिर जो भी बाइक सवार बिना हेलमेट मिला, उसे घेरकर रोक लिया। इसी दौरान स्कूटी सवार दो लड़कियों को युवकों ने रोक लिया। इसको लेकर तीखी बहस हुई। इसी बीच एक दिव्यांग दुर्घटना से बाल-बाल बच गया। यहां तक कि दोनों युवकों ने बाइक सवार एक पुलिसकर्मी को भी रोक लिया। पुलिसकर्मी के साथ पीछे बैठा बुजुर्ग बिना हेलमेट के था। इस पर पुलिस व युवकों में झड़प हो गई। बात बिगड़ती देख ट्रैफिक पुलिस पदाधिकारी दोनों युवकों को खींचकर सड़क किनारे ले गए और कोतवाली पुलिस को बुलया। करीब एक घंटे बाद स्थित सामान्य हो सकी।

लग गया जाम

शहर के सबसे व्यस्ततम मार्ग बेली रोड पर वाहन जांच के दौरान ट्रैफिक पुलिस ने बिहार म्यूजियम के सामने एक लेन पर ट्रॉली लगा दिया। इससे वाहनों की रफ्तार कम होने के साथ जाम होने लगा। जबकि पुलिस अनजान बनकर चालान काटने में व्यस्त रही। कई लोगों ने विरोध किया, लेकिन मौके पर मौजूद पुलिस पदाधिकारियों ने अनसुना कर दिया।

Posted By: Inextlive