- काले ऑटो बंद होने से बुधवार को सिटी में काफी स्मूद रहा ट्रैफिक

- पूरी तरह अंकुश लगने से काफी सही हो जाएगी सिटी की टैफिक

GORAKHPUR: सिटी में अब काली ऑटो काफी कम हो गई है, लेकिन अभी भी गिने-चुने काले ऑटो सिटी की सड़कों पर अब भी चलते दिखाई दे रहे है। काली ऑटो पर अंकुश लगते ही सिटी में जाम की समस्या पर काफी हद सॉल्व होने लगी है .बुधवार को सिटी की ट्रैफिक व्यवस्था काफी स्मूद दिखी। गौरतलब है कि सिटी को सिस्टमैटिक बनाने के क्रम में पूरा सरकारी महकमा एक जनवरी से जोरो-शोर से लग गया है। कमिश्नर के निर्देश पर सिटी के अंदर बिना परमिट के चलने वाले काले ऑटो का प्रवेश वर्जित किया गया है। हालांकि इससे तमाम ऑटो ऑपरेटर्स के सामने समस्या भी खड़ी हो गई है। बावजूद इसके इसका कड़ाई से पालन अब दिखने लगा है।

हो रहा है चालान

हालांकि इस नियम का पालन कराने में जिम्मेदारों को नाकों चने चबाने पड़ रहे हैं। नियम लागू होने के बाद भी अब तक इसे पूरी तरह से फॉलो नहीं कराया जा सका है। काले ऑटो सिटी के अंदर दिखते ही ट्रैफिक पुलिस इनका चालान भी कर रही है। बावजूद इसके विभिन्न सड़कों पर अभी भी ब्लैक ऑटो देखे जा रही है। उल्लेखनीय है कि इसपर पूरी तरह से पाबंदी लगाने के बाद सिटी में जाम के साथ ही प्रदूषण की समस्या से भी काफी निजात मिलेगी।

आरटीओ और पुलिस संभाल रही कमान

इन मनमानों पर अंकुश लगाने के लिए कमिश्नर ने आरटीओ और पुलिस को कमान सौंपी है। आरटीओ को इन काले ऑटो को सिटी के बाहर बने इंट्री प्वाइंट पर ही रोकने का निर्देश दिया गया है। जबकि पुलिस को सिटी में चलने वाले काले ऑटो पर तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। इसी क्रम में आरटीओ और पुलिस की टीम काले ऑटो के खिलाफ संयुक्त अभियान चला रही है।

काले ऑटो बंद होने से ट्रैफिक पर काफी हद तक अंकुश लगा है। अब सिटी में जाम की सूचना भी काफी कम आ रही है। कहीं जाम लग भी रहा है, तो जल्द ही खत्म हो जा रहा है। इसपर पुरी तरह अंकुश लगाने के लिए निर्देशित कर दिया गया है। जल्द ही सिटी में एक भी काली ऑटो नहीं दिखाई देगी।

अभय मिश्रा, सीओ ट्रैफिक

Posted By: Inextlive