- पुलिस कर्मियों से नोकझोंक करना पड़ा प्रदर्शनकारियों को भारी

- बेरोजागरों के अलावा भोजनमाता संगठन ने किया विधानसभा घेराव

DEHRADUN: बीपीएड एमपीएड प्रशिक्षित बेरोजगार संगठन ने अपनी नियुक्ति की मांग को लेकर मंगलवार को विधानसभा कूच किया। लेकिन यहां पुलिस और बेरोजगारों के बीच विधानसभा बैरियर पर नोकझोंक हो गई। जवाब में पुलिस ने बेरोजगारों पर लात-घूंसों के अलावा लाठीचार्ज कर दिया। हालांकि मौके पर मौजूद एसपी सिटी ने कुछ देर बाद ही हालात पर काबू पा लिया। बताया जा रहा है कि लाठीचार्ज में म् से ज्यादा बीपीएड एमपीएड प्रशिक्षित बेरोजगार घायल हो गए।

मामूली नोकझोंक पर किया लाठीचार्ज

सोमवार को बीजेपी के जुलूस को शांती से निपटाने के बाद मंगलवार को विधानसभा घेराव करने को आए बेरोजगारों पर अचानक पुलिस का गुस्सा फूट पड़ा। करीब क्00 से डेढ़ सौ बेरोजगारों पर पुलिस ने रिस्पना बैरिकेडिंग के सामने खूब लाठियां भांजी। बीपीएड एमपीएड प्रशिक्षित बेरोजगार प्रदेश में 7 हजार पदों पर नियुक्ति की मांग को लेकर करीब डेढ़ सौ बेरोजगार प्रदर्शनकारी मंगलवार सुबह परेड ग्राउंड विधानसभा कूच के लिए पहुंचे। दोपहर करीब दो बजे पुलिस ने प्रदेश अध्यक्ष सुन्दर धौनी समेत पूरे जुलूस को रिस्पना तिराहे से पहले बैरियर पर रोक दिया। यहां बेरोजगार नारेबाजी करने लगे इस बीच मामूली बात पर पुलिसकर्मी प्रदर्शनकारियों से उलझ गए।

ये प्रदर्शनकारी हुए घायल

बीपीएड एमपीएड प्रशिक्षित बेरोजगार संगठन के प्रदेश अध्यक्ष सुन्दर धौनी ने बताया कि पुलिस ने अमानवीय तरीके से प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया है। इस दौरान हिमांशु राजपूत, रमेश पडि़याल, सतेन्द्र कोहली, रामलाल शाह, योगेश वशिष्ट घायल हुए हैं।

भोजनाताओं ने किया विधानसभा कूच

मंगलवार को विभिन्न मांगों को लेकर सीटू से संबंध उत्तराखंड भोजन माता कामगार यूनियन ने विधानसभा कूच किया। पुलिस ने महिला प्रदर्शनकारियों को भी रिस्पना पुलिस स्थित बैरिकेडिंग पर रोक लिया। बैरियर के सामने ही प्रदर्शनकारियों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों की मांग है कि निकाली गई क्भ्00 भोजनमाताओं को वापस काम पर रखने के लिए बजट आवंटित किया जाए। इसके अलावा सामाजिक सुरक्षा बीमा की भी भोजनमाताओं ने मांग की है। विधानसभा कूच के लिए प्रदेश अध्यक्ष रोशनी बिष्ट, जिला सचिव मोनिका समेत सैकड़ों भोजनमाता मौजूद रही।

Posted By: Inextlive