-बंथरा के किशुनपुर कौडि़या की घटना

-अ‌र्द्धनग्न हालत में पड़ा मिला शव, दुराचार की आशंका

LUCKNOW: बंथरा में शनिवार सुबह शौच के लिए घर से निकली ब्यूटी पार्लर संचालिका का अ‌र्द्धनग्न शव बनी-मोहनलालगंज रोड स्थित खेत में पड़ा मिलने से सनसनी फैल गई। उसके शव के ही करीब उसके अंडरगारमेंट, सलवार और चप्पल पड़े मिले। युवती का गला उसी के शॉल से कसा हुआ था। आशंका जताई जा रही है कि युवती के साथ पहले दुराचार किया गया और उसके बाद हत्या कर दी गई। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। युवती के पिता ने गांव के ही स्कूल संचालक पर हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस ने दो लोगों को कस्टडी में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

परिजनों ने शुरू की तलाश

किशुनपुर कौडि़या निवासी श्रीकृष्ण चौरसिया गांव के बाहर बनी-मोहनलालगंज रोड स्थित कुटिया के पास घर बनाकर रहते हैं। उनकी बेटी सोनी (19) कानपुर विश्वविद्यालय से बीए अंतिम वर्ष की छात्रा थी। इसके अलावा सोनी घर में ही ब्यूटी पार्लर व कॉस्मेटिक शॉप संचालित करती थी। शनिवार सुबह तकरीबन 7 बजे सोनी घर से शौच जाने की बात कहकर निकली थी। जब दो घंटे तक वह वापस नहीं लौटी तो उसकी बहनें रिंकी, नेहा और प्रियंका उसे ढूंढने के लिए निकलीं। पर, काफी देर की तलाश के बावजूद उसका कोई सुराग न मिल सका।

झाडि़यों में मिला शव

बहनों के निराश घर लौटने पर सोनी के पिता बाइक से काफी दूर तक गए लेकिन, इस बार भी उसका पता न चला। आखिरकार वह पूरे परिवार के साथ गांव के बाहर स्थित खेतों में सोनी को ढूंढने निकले। इसी दौरान रामाबबू चौरसिया के खेत के पास झाडि़यों में उन्होंने लोटा पड़ा देखा। वे लोग झाडि़यों के भीतर बढ़े तो वहां सोनी अ‌र्द्धनग्न हालत में मृत पड़ी थी। सोनी का गला उसी के शाल से कसा व ढका था। परिजनों ने फौरन पुलिस को घटना की सूचना दी।

शरीर पर थे संघर्ष के निशान

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर तलाशी ली तो उसके स्वेटर में एक युवती की फोटो रखी मिली। युवती शरीर पर खरोंच के निशान और उसके अस्त-व्यस्त कपड़े वारदात के दौरान हुए संघर्ष की गवाही दे रहे थे। मौके पर पहुंची महिलाओं ने बताया कि सोनी के प्राइवेट पार्ट से खून रिस रहा था।

कहीं और की गई हत्या

झाडि़यों में जिस जगह सोनी का अ‌र्द्धनग्न शव पड़ा हुआ था, वहां पर चहल कदमी के निशान नहीं थे। आशंका जताई जा रही है कि बदमाशों ने पहले सोनी की किसी दूसरी जगह पर हत्या की और शव को छिपाने के लिए झाडि़यों में फेंक दिया। फिलहाल सोनी का मोबाइल फोन भी नदारद बताया जा रहा है। जिसकी पुलिस तलाश कर रही है।

डायरी और सीडीआर में छिपा राज

एसपी क्राइम जीपी चतुर्वेदी और सीओ कृष्णानगर घटनास्थल का मुआयना करने के बाद सोनी के घर पहुंचे। उसके ब्यूटी पार्लर व कॉस्मेटिक शॉप की तलाशी के दौरान पुलिस को एक डायरी मिली है। बताया जा रहा है कि डायरी में पुलिस को कुछ जानकारियां हाथ लगी हैं। पुलिस सोनी के मोबाइल फोन की सीडीआर निकलवाकर उसकी पड़ताल में जुटी है। फिलहाल पुलिस ऑनरकिलिंग व प्रेम प्रसंग के एंगल में छानबीन कर रही है।

स्कूल प्रबंधक बहनोई को किया नामजद

श्रीकृष्ण के बहनोई रामसेवक चौरसिया उसके मकान के पास ही एक निजी स्कूल संचालित करते हैं। वर्ष 2006 में रामसेवक की पत्‍‌नी की हत्या हुई थी। इस हत्या के मामले में श्रीकृष्ण का भतीजा राकेश नामजद है और उसे सजा भी हो चुकी है। माना जा रहा है इसी पुरानी रंजिश के चलते श्रीकृष्ण ने अपने बहनोई रामसेवक चौरसिया को नामजद किया है।

Posted By: Inextlive