- बेलीपार एरिया के सेवई बाजार चौराहे की घटना

- ज्वेलरी की तीन दुकानों को चोरों ने बनाया निशाना

GORAKHPUR:

बेलीपार एरिया के सेवई चौराहे पर चोरों ने अपनी ताकत दिखाई. फ्राइडे नाइट ज्वेलरी की तीन दुकानों का ताला तोड़कर चोर नकदी, गहनों सहित करीब क्फ् लाख का माल उठा ले गए. इसमें एक ही व्यक्ति की दो दुकानें शामिल हैं. अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके पुलिस जांच कर रही है.

खेतों में मिले टूटे डिब्बे, उड़ गए होश

राजघाट एरिया के बसंतपुर मोहल्ला निवासी रमेश वर्मा ने सेवई चौराहे पर आशुतोष ज्वेलर्स खोला है. वीरेंद्र पांडेय के कटरा में स्थित दुकान में महाबीर छपरा निवासी रामनारायण के बेटे अर्जुन की रामनारायण ज्वेलर्स नाम से दो शॉप है. रात करीब आठ बजे दुकान बंद करके ज्वेलर्स घर चले गए. सुबह उनको चोरी होने की जानकारी मिली. रात में चोरों ने शटर को तोड़कर दुकानों में चोरी की. सैटर्ड मार्निग कटरा मालिक का बेटा झाड़ू लगाने गया तो उसने जानकारी दी. अरहर के खेत में ज्वेलरी के टूटे डिब्बे देखकर पब्लिक के होश उड़ गए. लोगों ने बताया कि क्ब् दिसंबर को चौराहे पर मोबाइल शॉप में पांच लाख से अधिक चोरी हुई थी.

पुलिस के साथ पहुंचे फारेसिंक एक्सपर्ट, मुकदमा

रमेश वर्मा की ज्वेलरी शॉप से चार किलो चांदी, साठ ग्राम चांदी और क्9 हजार नकदी चोर ले गए. रामनारायण ज्वेलर्स से चोरों नेक्0 किलो चांदी, दो सौ ग्राम सोना, पांच ग्राम पुराने गहने और पांच हजार नकदी ले गए. सभी दुकानों से नगदी ज्वेलरी सहित चोर करीब क्फ् लाख का माल समेट कर ले गए. शॉपकीपर्स ने बताया कि आशुतोष ज्वेलर्स में इसके पहले भी चोरी हो चुकी है. वर्ष ख्0क्क् में चोरों ने लाखों रुपए का माल उड़ा दिया था. इस मामले का खुलासा आज तक पुलिस नहीं कर सकी. थर्सडे नाइट चोरों ने कुसम्ही बाजार में ज्वेलरी की शॉप में चोरी की थी. पब्लिक ने आरोप लगाया कि पुलिस की गश्त न होने से वारदातें बढ़ी रही हैं. फोरेसिंक एक्सपर्ट और डॉग स्कवायड की मदद से पुलिस चोरों का सुराग लगाने में जुटी है.

चोरी की सूचना पर अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. चोरों का सुराग लगाने का निर्देश दिया गया है. देहात एरिया में चौराहों पर पुलिस पिकेट की आकस्मिक जांच की जाएगी.

ब्रजेश सिंह, एसपी ग्रामीण

Posted By: Syed Saim Rauf