KIRTINAGAR: उत्तरकाशी से श्रीनगर जा रही ओवरलोडेड यात्री बस कीर्तिनगर ब्लॉक के जखंड गांव के गजोगी बैंड के पास गहरी खाई में गिर गई। हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि फ्म् अन्य यात्री घायल हो गए। इनमें पांच महिलाएं और सात बच्चे शामिल हैं। तीन घायलों की हालत नाजुक बनी हुई है। ख्8 सीटर इस बस में कुल फ्9 लोग सवार थे। डीएम नीरज ज्योति खैरवाल ने आरटीओ से हादसे के कारणों पर रिपोर्ट मांगी है। राज्यपाल डॉ। केके पाल और मुख्यमंत्री हरीश रावत ने हादसे पर दुख व्यक्त किया।

सोमवार दोपहर करीब क्ख् बजे हुई इस दुर्घटना की सूचना पर पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची। बताया गया कि तीव्र मोड़ पर चालक गाड़ी का संतुलन खो बैठा और बस खाई गिर गई। हादसे में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक यात्री ने श्रीनगर बेस अस्पताल में दम तोड़ दिया। मृतकों की शिनाख्त मोहन सिंह (भ्फ्) पुत्र सुरेंद्र सिंह नेगी निवासी गंगनाली श्रीकोट श्रीनगर, अरविंद चमोली (ख्8) पुत्र जगदंबा प्रसाद निवासी बरसौली खांकरा रुद्रप्रयाग और हर्षलाल (भ्ख्) पुत्र दर्शन लाल निवासी इंदिरा कॉलोनी उत्तरकाशी के रूप में हुई। गंभीर रुप से घायल दिनेश गुसाई (ब्7) पुत्र निवासी धनारी उत्तरकाशी, राजेंद्र (क्ख्) निवासी धारकोट और अमित (फ्क्) को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। बाकी घायलों का बेस अस्पताल श्रीनगर में उपचार चल रहा है। इनमें इस्कान मंदिर उज्जैन मध्य प्रदेश निवासी चार यात्री भी शामिल हैं।

घायलों में चार छात्र भी शामिल हैं, जो कीर्तिनगर में चल रही वॉलीबाल प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए धारकोट से बस में सवार हुए थे। टिहरी डीएम ज्योति नीरज खैरवाल और एसपी टिहरी ब¨रदर जीत सिंह ने मौके स्थिति का जायजा लिया।

Posted By: Inextlive