- बरहुआ में ट्रांसमिशन लाइन का तार टूटने से आईजीएल समेत गीडा में आपूर्ति बंद

GORAKHPUR: मंगलवार रात आंधी आने के कारण गोरखपुर-पावर ग्रिड से गीडा को दी जाने वाली बिजली सप्लाई बाधित हो गई है। ट्रांसमिशन लाइन का तार टूट जाने से आईजीएल समेत पूरे गीडा की आपूर्ति बंद रही। आनन-फानन में ट्रांसमिशन लाइन के चीफ इंजीनियर पीएन उपाध्याय ने रात में ही बरहुआ पहुंचकर टूटे रैकून कंडक्टर को जुड़वाकर आपूर्ति चालू करा दी। लेकिन सही ढंग से काम न होने के कारण बुधवार को आपूर्ति फिर ठप हो गई। जिसके चलते अधिकतर फैक्ट्रियों का काम-काज बंद हो गया और उद्यमियों को लाखों रुपए का नुकसान उठाना पड़ा।

आईजीएल गीडा को देती है बिजली

आईजीएल फैक्ट्री द्वारा गीडा की विभिन्न फैक्ट्रीज में बिजली आपूर्ति दी जाती है। आपूर्ति पूरी तरह से ठप हो गई जिससे आईजीएल फैक्ट्री को लगभग 10 लाख का नुकसान हुआ। बुधवार को टूटे रैकून कंडक्टर को बदलने के लिए ट्रांसमिशन लाइन के चीफ इंजीनियर पीएन उपाध्याय ने पूरी टीम के साथ काम शुरू करा दिया।

कोट्स

बिजली आपूर्ति ठप होने से काफी नुकसान हो रहा है। विभाग में मैनपावर कम होने से छोटे से छोटे फॉल्ट को भी ठीक करने में काफी समय लग जाता है।

- प्रवीण मोदी, मोदी गैस इंडस्ट्रीज

बार-बार बिजली आपूर्ति बंद होने से काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। जो माल प्रॉसेस में होता है अचानक सप्लाई बंद होने पर अगर दो मिनट में जनेरेटर नहीं चालू हुआ तो सारा माल बेकार हो जाता है। जिससे लगभग एक बार में 50 से 55 हजार का नुकसान होता है।

संजीव कुमार निभानी, निभानी प्लाईवुड प्राइवेट लिमिटेड

कल से बिजली की काफी कटौती हो रही है। आए दिन कहीं न कहीं फॉल्ट हो रहा है जिससे माल प्रोडक्शन में काफी दिक्कत हो रही है।

- फैजान, स्पलाइस फैक्ट्री

Posted By: Inextlive