- बुधवार को सहसपुर स्थित पेट्रोल पंप में हुई लूट का पुलिस ने किया खुलासा

- 3 आरोपी गिरफ्तार, एक अब भी फरार

DEHRADUN: चार नकाबपोश बदमाशों द्वारा बुधवार की सुबह देहरादून के सहसपुर स्थित पेट्रोल पंप में हुई लूट की वारदात का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। सीसीटीवी फुटेज की मदद से पुलिस ने फ् आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि एक आरोपी अभी भी फरार चल रहा है। वहीं पुलिस की मानें तो एक आरोपी पहले इसी पेट्रोल पंप पर काम करता था।

सुबह करीब म् बजे हुई थी घटना

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार स्कॉर्ट लॉर्ड पेट्रोल पंप, लांघा रोड, सहसपुर के मालिक ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि एक सेंट्रो कार सवेरे करीब भ्.भ्भ् पर तेल भरवाने आई। जिसमें ब् लोग बैठे थे, जिन्होंने पिस्टल दिखाकर क्ख्000 व 0फ् मोबाइल लूट लिए। लूट के समय पंप पर 0फ् कर्मचारी मौजूद थे। दिन-दहाड़े रोड के किनारे हुई पेट्रोल पंप लूट की सनसनीखेज घटना की संवेदनशीलता व गंभीरता को देखते हुए एसएसपी के नेतृत्व में पुलिस विभाग ने पेट्रोल पंप के आसपास के सीसीटीवी कैमरों को खंगाला गया, जिसके बाद आरोपियों के स्केच के आधार पर बुधवार को ही पुलिस ने लूट के तीनों आरोपियों को माल के साथ मंडूवाला से गिरफ्तार कर लिया, जबकि एक आरोपी गोपाल अभी भी फरार है। जिसकी तलाश जारी है।

नकदी और सामान बरामद

पुलिस ने जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया उनमें अनिल रावत पुत्र सुंदर सिंह रावत निवासी ग्राम भांसो कोटेश्वर थाना नई टिहरी, गौतम नेगी पुत्र दीवान सिंह नेगी निवासी ग्राम बदाणि तहसील कर्णप्रयाग, जिला चमोली, टीकू पुत्र चंद्रपाल निवासी ग्राम मिर्जापुर थाना भुतहा जिला बरेली, उत्तर प्रदेश शामिल हैं। जिनसे पुलिस ने घटना में प्रयुक्त सेंट्रो कार, म्700 रुपए और ख् मोबाइल के साथ फ् अवैध तमंचे बरामद किए हैं। भले ही पेट्रोल पंप में हुई लूट में आरोपियों के हाथ बड़ी रकम हाथ न लगी हो पर पुलिस की मानें तो आरोपियों ने सुबह सुबह पेट्रोल पंप में यह समझ कर लूट को अंजाम दिया था कि सुबह सुबह पेट्रोल पंप में कैश ज्यादा होगा, लेकिन घटना के समय पेट्रोल पंप में केस नहीं था। साथ ही पुलिस ने इस वारदात को पेट्रोल पंप में होने के वजह से गंभीरता से लिया। जिस वजह से अगले ही दिन लूट का खुलासा कर दिया गया।

लगातार बढ़ रही लूट की घटनाएं

दून पुलिस के एक साल के आंकड़े बताते हैं कि बीते एक साल में चोरों और लुटेरों ने दूनाइट्स की एक करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई उड़ा ली। अक्टूबर ख्0क्भ् से सितंबर ख्0क्म् तक दून में अपराधियों ने लूट, चोरी की भ्भ्8 वारदातों को अंजाम दिया। इन घटनाओं में दूनवासियों को फ्.भ्ब् करोड़ रुपए की चपत लगी। पुलिस अब तक इसमें से फ्8ब् आपराधिक वारदातों का खुलासा कर 7क्8 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है।

Posted By: Inextlive