इलाहाबाद जंक्शन से ढाई किलोग्राम चरस के साथ युवक गिरफ्तार

- बिहार से चरस लाकर पंजाब और चंडीगढ़ करने जा रहा था सप्लाई

- अंतरराष्ट्रीय बाजार में बरामद चरस की कीमत बताई जा रही है 25 लाख रुपये

ALLAHABAD:

ट्रेन से गांजा, चरस और अफीम की तस्करी की जा रही है। कुछ दिनों पहले रामबाग जंक्शन पर बड़ी मात्रा में अफीम पकड़ी गई थी। यह मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था कि शुक्रवार को चरस की तस्करी का मामला सामने आ गया। जीआरपी इलाहाबाद की टीम ने प्लेटफार्म नंबर नौ से एक स्मगलर को गिरफ्तार किया, जिसके पास से ढाई किलो ग्राम चरस बरामद किया गया। वह चरस को बिहार से चोरी छिपे लाकर चंडीगढ़ व पंजाब में बेचने के लिए जा रहा था। बरामद चरस की कीमत इंटरनेशनल मार्केट में 25 लाख रुपये बताई जा रही है।

अपर पुलिस महानिदेशक रेलवे जीएल मीणा के निर्देश पर जीआरपी की टीम ने सीओ मोनिका चढ्डा व प्रभारी निरीक्षक जीआरपी मनोज कुमार सिंह के नेतृत्व में इलाहाबाद जंक्शन पर अभियान चलाया। अभियान के दौरान प्लेटफार्म नंबर 9-10 पर शुक्रवार की देर रात एक 27 वर्षीय युवक को पकड़ कर जीआरपी टीम ने पूछताछ करते हुए तलाशी ली तो उसके पास से ढाई किलोग्राम चरस बरामद हुआ। पूछताछ में युवक ने अपना नाम इटावा जनपद के मुबारकपुर थाना क्षेत्र के इकदिल गांव निवासी विशाल वर्मा बताया।

उसने बताया कि वह पिछले कुछ दिनों से स्मगलिंग के काम में लगा हुआ था। बिहार से चरस लाता था और पंजाब व चंडीगढ़ में बेच देता था। इलाहाबाद वह पहली बार आया था। लेकिन पकड़ा गया। उसने बताया कि वह जल्द से जल्द अमीर बनने के लिए स्मगलिंग करता था। एसपी रेलवे कवींद्र प्रताप सिंह ने स्मगलर को पकड़ने वाली क्यूआरटी टीम को नगद पुरस्कार से पुरस्कृत किया।

ट्रेन से हो रही है तस्करी

ट्रेनों से तस्करी किए जाने के एक नहीं बल्कि कई मामले सामने आ चुक हैं। जिससे या साबित हो चुका है कि लंबी रूट की ट्रेनों में स्मगलरों का रैकेट सक्रिय है। अभी कुछ दिनों पहले रामबाग स्थित सिटी स्टेशन पर अफीम पोस्ट ढोढ़ की तस्करी का मामला सामने आया था। शुक्रवार की रात एक और तस्कर पकड़ा गया जो स्मगलिंग के लिए ट्रेन को सबसे ज्याद सुरक्षित मानते हुए अमीर बनने के लिए स्मगलिंग के मार्केट में उतर आया, लेकिन पकड़ा गया।

Posted By: Inextlive