-विजिलेंस ने 15 हजार रिश्वत लेते दबोचा, सरकारी आवास से 1.93 लाख रुपए जब्त

-एक टीचर की ओर से की गई थी विजिलेंस से कंप्लेन

अल्मोड़ा :

विजिलेंस टीम ने अल्मोड़ा के चीफ एजुकेशन ऑफिसर (सीईओ) जगमोहन सोनी को 15 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोच लिया। राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सौनी (ताड़ीखेत ब्लॉक) में तैनात टीचर की कंप्लेन पर विजिलेंस ने सीईओ को ट्रैप किया। देर शाम सीईओ के सरकारी आवास की तलाशी में विजिलेंस को 1,93,200 रुपये कैश मिले, जिसे जब्त कर लिया गया है।

टीचर से मांगी थी घूस

रानीखेत स्थित उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सौनी में तैनात टीचर नंदन सिंह परिहार पुत्र माधव सिंह ने बीती 28 जनवरी को विजिलेंस के हल्द्वानी हेडक्वार्टर में कंप्लेन दर्ज कराई थी। टीचर के अनुसार उसकी तैनाती ताकुला ब्लॉक के डोनी हाईस्कूल में थी। उस दौरान मिड डे मील में गड़बड़ी के आरोप में सीईओ जगमोहन सोनी ने बिल बाउचर के संबंध में एक्सप्लेनेशन मांगा था। उसने एक्सप्लेनेशन दिया। लेकिन, मामले के निस्तारण के लिए सीईओ ने 20 हजार रुपये रिश्वत की मांग की। जिसकी उसने विजिलेंस से कंप्लेन की, कॉन्फिडेंशियल इन्क्वायरी में कंप्लेन सही पाई गई। एसपी विजिलेंस अमित श्रीवास्तव ने वेडनसडे को सीईओ सोनी को 15 हजार रुपये रिश्वत लेते पकड़ लिया। एसपी विजिलेंस के मुताबिक खुलासा हुआ कि 5000 रुपये पूर्व में लिए जा चुके थे। बाद में टीम ने सीईओ सोनी के सरकारी आवास की तलाशी ली। वहां से 1,93200 रुपये बरामद हुए। आरोपी सीईओ के खिलाफ एंटी करप्शन एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है।

----------

वर्ष 2016 में भी पकड़ा गया एक अन्य सीईओ

2016 में भी सीईओ ऑफिस में रिश्वत का मामला पकड़ा गया था। तब विजिलेंस टीम ने एक निजी स्कूल की मान्यता के संबंध में तत्कालीन सीईओ अशोक कुमार सिंह को 20 हजार रुपये रिश्वत लेते पकड़ा था।

Posted By: Inextlive