Children's day 2019: बालदिवस पर ये 5 बॉलीवुड सॉन्‍ग सबका दिल खुश कर देंगे

Updated Date: Wed, 13 Nov 2019 05:10 PM (IST)

बालदिवस का दिन बच्चों के लिए बहुत खास होता है। ये दिन भारत के पहले प्रधानमंत्री नेहरू जी के जन्मदिवस के रूप में मनाया जाता है। उन्हें बच्चे पसंद थे और इसलिए इस दिन को बच्चों के लिए खास माना जाता है। बाॅलीवुड में बच्चों पर फिल्माये गए कुछ गाने यहां सुनें...

कानपुर। बच्चों के स्कूलों में आज के दिन फैंसी ड्रेस काॅम्पटीशन होता है। बच्चे स्वतंत्रा संग्राम सेनानी झांसी की रानी, भगत सिंग तो बापू का भेष धरते हैं। हालांकि आप बच्चों पर आधारित इन बाॅलीवुड गानों को देख कर इस दिन को और भी खास बना सकते हैं।
'तारे जमीन पर' का मां साॅन्ग
दर्शिल सफारी और आमिर खान स्टारर फिल्म तारे जमीन पर तो आपको याद ही होगी। ये फिल्म आमिर के ही डायरेक्शन में 21 दिसंबर 2007 को रिलीज हुई थी। फिल्म का एक गाना काफी फेमस हुआ था 'मां' जो काफी इमोशनल भी है। इसे सिंगर शंकर महादेवन ने गाया था।

 


बम बम बोले
तारे जमीन पर मूवी में आमिर, दर्शिल के आर्ट एंड क्राफ्ट टीचर के रोल में नजर आए थे। फिल्म का एक गाना भी काफी फेमस हुआ था 'बम बम बोले'। जिसमें सभी बच्चों को ड्राइंग करते हुए फिल्माया गया था जो काफी हिट भी हुआ था। इस गाने को सिंगर शान ने अपनी आवाज दी है।

 


ऊंगली दबा के अंगूठा बना दूंगी
विशाल भरद्वाज के निर्देशन में बनी फिल्म मकड़ी भी बच्चों की पसंदीदा फिल्म है जिसकी लीड स्टार किड कास्ट श्वेता बासु थीं। विशाल भरद्वाज के निर्देशन में बनी ये फिल्म 22 नवम्बर 2002 में रिलजी हुई थी। इस फिल्म का एक गाना ऊंगली उठा के अंगूठा बना दूंगी बच्चों को आज भी बहुत पसंद है।

 


टांय टांय फिस
चिल्लर पार्टी की बच्चा पार्टी साॅन्ग 'टांय टांय फिस' सुनते ही बच्चे खुद को थिरकने से रोक नहीं पाते। ये साॅन्ग फिल्म चिल्लर पार्टी का है जो 2011 में रिलीज हुई थी। इस साॅन्ग में रणबीर कपूर को भी बच्चों के साथ फिल्माया गया है।

 


डब्बा
स्टेनली का डब्बा मूवी तो शायद ही किसी बच्चे ने न देखी हो। ये फिल्म बच्चों की एक क्लास और उनकी यूनिटी को दिखाती है। सभी स्टेनली के एक डब्बे के माध्यम से एक-दूसरे से जुड़े रहते हैं। अमोल गुप्ते के निर्देशन में बनी और 13 मई, 2011 में रिलीज हुई इस फिल्म का टाइटल साॅन्ग 'डब्बा' को बच्चों का फेवरेट कहें तो कुछ गलत नहीं होगा।

 


आफ्टर पार्टी
वहीं भूतनात रिटर्न का एक साॅन्ग आफ्टर पार्टी तो रिलीज होने के बाद से पार्टी एंथम बन गया था। इसे यो यो हनी सिंह ने गाया है। मालूम हो ये फिल्म नितेश तिवारी के निर्देशन में 11 अप्रैल, 2014 को रिलीज हुई थी।

 


चलो जाने दो
9 मई, 2008 में रिलीज हुई फिल्म भूतनाथ का निर्देशन विवेक शर्मा ने किया था। वहीं अमिताभ बच्चन स्टारर इस फिल्म का एक गाना जो लीड करैक्टर वाले बच्चे पर फिल्माया गया था चलो जाने दो बच्चों की पसंद बन गया। इस गाने को अमिताभ बच्चन और जूही चावला ने खुद ही गाया है।

 


हिचकी हिचकी
पा मूवी तो आपको याद ही होगी जो 2009 में रिलीज हुई थी, जिसमें अभिषेक बच्चन पिता और अमिताभ बच्चन उनके बेटे के रोल में नजर आए थे। आर बाल्की के निर्देशन बनी इस मूवी का गाना हिचकी हिचकी और पा थीम की म्युजिक और अमिताभ का सिग्नेचर डांस काफी बार देखा गया।

 


Children's Day : बाॅलीवुड का किंग खान है यह क्यूट बच्चा! देखें सुपर स्टार्स के बचपन की तस्वीरें

Posted By: Vandana Sharma
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.