- लंबे समय से जोहड़ी गांव के ग्रामीण कर रहे थे मांग

DEHRADUN: जोहड़ी के लोगों द्वारा राज्यपाल, डीजीपी, एडीजी, आईजी व एसएसपी को भेजे पत्र के बाद अब ग्रामीणों की मेहनत रंग लाई है। पुलिस ने गांववालों की मांग पर कुठाल गेट, मालसी व सिनौला गांव इलाके में सीपीयू की तैनाती के आदेश दिए हैं। इसको लेकर शुक्रवार को ग्रामीणों की एसपी ट्रैफिक से बात हुई, जिसके बाद इन इलाकों में सीपीयू के तैनाती के आदेश दिए गए हैं।

फर्राटा भरते हैं बेलगाम वाहन

जोहड़ी गांव के ग्रामीण पिछले लंबे समय से इलाके में सीपीयू की तैनाती की मांग करते आ रहे थे। उनका कहना था कि कुठाल गेट, मालसी, सिनौला गांव के साथ जोहड़ी से सटे इलाकों में कई बाइकर्स व कार चालक नियम कानूनों की धज्जियां उड़ाते हैं। शिकायत की थी कि तेजी से दौड़ती हुई कारों से कई बार सड़क दुर्घटनाएं हुई हैं। जिनको रोकने व टोकने वाला नहीं रहता है। ग्रामीणों के आरोप यह भी हैं कि कुछ युवा नशे में धुत होकर ड्राइविंग करते हैं, जिससे सड़क हादसों का डर बना रहता है। इलाके के समाजसेवी एसपी शर्मा के अनुसार डीजीपी के आदेश के बाद अब एसपी ट्रैफिक ने क्षेत्र में सीपीयू की तैनाती के आदेश दिए हैं। इसको लेकर क्षेत्रवासी खुश हैं। बताया गया है कि करीब भ्0 दिन पहले ट्रक की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी।

----------------------------

सीपीयू की तैनाती को लेकर पिछले कई दिनों से मांग की जा रही थी, जिस पर अब पुलिस ने अपनी मंजूरी दे दी है। उम्मीद है कि सीपीयू की तैनाती से सड़क हादसों पर विराम लगेगा।

दीपक पुंडीर, समाज सेवी।

शहर में तो पुलिस की व्यवस्था चाक-चौबंद है, लेकिन जोहड़ी से सटे इलाके में पुलिस की मौजूदगी न होने से बेलगाम वाहन फर्राटा भरते हैं और आए दिन हादसे हो रहे थे। पुलिस की तैनाती से अब इस पर रोक लग पाएगी।

नीरज खंडूडी, जोहड़ी।

कई बार मांग की जा रही थी कि जोहड़ी, जाखन, मालसी इलाकों में सीपीयू या फिर पुलिस की तैनाती की जाए, जिससे बेलगाम वाहनों पर लगाम लगाई जा सके। अब पुलिस के फैसले से आम आदमी को सुरक्षा मिलेगी और हादसे कम होंगे।

राजीव गुरुंग, जोहड़ी।

लंबे समय से चली आ रही मांग पर पुलिस ने अपनी सहमति दी है। पुलिस का शुक्रिया, लेकिन पुलिस को यह काम पहले से ही शुरू कर देना चाहिए था। खासकर डीजीपी के हस्तक्षेप के बाद इलाकेवासियों ने खुशी जताई है।

एसपी शर्मा, समाज सेवी।

Posted By: Inextlive