- पाबौ ब्लॉक के मरोड़ा में फटा बादल, एक महिला लापता

- दो दर्जन से ज्यादा गौशालाएं बहीं, तीन दर्जन मवेशी लापता

- एक पुल, चार पुलिया सहित संपर्क मार्ग तबाह

PAURI: पौड़ी का पाबौ ब्लॉक मौसम के कहर से एक बार फिर सिहर उठा है। शनिवार को मरखोला में बादल फटने से एक ही परिवार के सात लोगों की मौत हो गई थी। सोमवार को मरोड़ा गांव में भी बादल फटने से भारी तबाही हुई। बादल फटने से बरसाती नाले की चपेट में आने से दो दर्जन से ज्यादा गौशालाएं बह गईं, गौशाला गई एक महिला भी लापता बताई जा रही है।

महिला की तलाश जारी

पाबौ ब्लॉक के मरोड़ा गांव में मौसम का कहर टूटा। सोमवार की शाम करीब साढ़े चार बजे यहां बादल फटने से उफनाए बरसाती नाले की चपेट में आई दो दर्जन से ज्यादा गौशालाएं बह गईं। एक महिला जो गौशाला गई थी उसका भी पता नहीं चल पाया है। गौशालाओं में बंधे तीन दर्जन से ज्यादा मवेशी भी बह गए हैं। गांव के लोग, पुलिस और प्रशासन महिला की तलाश कर रहा है। बादल फटने से गांव को जोड़ने वाला पुल, संपर्क मार्ग, चार पुलियाएं भी बह गई हैं। राजस्व उपनिरीक्षक अमित नेगी ने बताया कि खेतों में भारी मलबा जमा हो गया। गांव में पांच मकानों को भी नुकसान पहुंचा है। मौके पर मौजूद एसडीएम पीएल शाह ने बताया कि रेसक्यू टीम लापता महिला की खोज में जुटी है।

गौरीकुंड हाईवे म् दिन से बंद

राज्य के अन्य इलाकों में भी बारिश के चलते परेशानियां बरकरार हैं। चार धाम जाने वाले हाईवेज पर लगातार मलबा आ रहा है जिससे यातायात प्रभावित हो रहा है। पिछले म् दिनों से बंद केदारनाथ जाने वाला गौरीकुंड हाईवे अब तक नहीं खुल पाया है। बदरीनाथ हाईवे पर भी कई स्थानों पर मलबा आया है, हालांकि हाईवे यातायात के लिए फिलहाल खुला है। नैनीताल हाईवे दोगांव के पास चट्टान खिसकने से बाधित है। पहाड़ी जिलों में दर्जनों लिंक मोटर मार्ग भी बारिश के चलते यातायात के लिए ठप हैं।

Posted By: Inextlive