Live Blog

Coronavirus in World Latest updates: क्रिसमस के पहले ब्रिटेन में आ जाएगी कोरोनावायरस वैक्‍सीन

Updated Date: Wed, 28 Oct 2020 04:58 PM (IST)

Coronavirus in World: यूरोप में कोरोनावायरस संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं वहीं दूसरी ओर ऑस्‍ट्रेलियाई शहर मेलबर्न में चार महीने के लॉकडाउन के बाद दुकानें रेस्‍तरां व होटल बुधवार को फि‍र खुले। दुनिया के भर के शेयर बाजारों पर भी यूरोप में संक्रमण के बढ़ते मामलों की छाया पड़ी वहीं कोरोनावायरस वैक्‍सीन के जल्‍द आने की उम्‍मीद को मजबूती मिली है।

Coronavirus in World: यूरोप में कोरोनावायरस संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं वहीं दूसरी ओर ऑस्‍ट्रेलियाई शहर मेलबर्न में चार महीने के लॉकडाउन के बाद दुकानें, रेस्‍तरां व होटल बुधवार को फि‍र खुले। दुनिया के भर के शेयर बाजारों पर भी यूरोप में संक्रमण के बढ़ते मामलों की छाया पड़ी वहीं कोरोनावायरस वैक्‍सीन के जल्‍द आने की उम्‍मीद को मजबूती मिली है।

HIGHLIGHT

  1. यूरोप में बढ़ रहे मामले
  2. मेलबर्न में लॉकडाउन खत्‍म
  3. चीन में 42 नए केस मिले
28 Oct,2020
    16:58 PM

    रूस के डिप्‍टी पीएम ने जताई चिंता
    रूस में कोरोनावायरस संकट लगातार बढ़ रहा है, डिप्‍टी पीएम तातियाना गोलिकोवा ने वरिष्‍ठ सरकारी अधिकारियों व राष्‍ट्रपति व्‍लादिमिर पुतिन के साथ बैठक के दौरान यह जानकारी दी। गोलिकोवा ने कहा कि रूस के 16 इलाकों में स्थिति गंभीर है जहां 90 प्रतिशत से अधिक हॉस्पिटल बेड भर चुके हैं।

    16:07 PM

    क्रिसमस के पहले ब्रिटेन में आ जाएगी कोरोनावायरस वैक्‍सीन
    ब्रिटेन में क्रिसमस के पहले सीमित संख्‍या में लोगों को कोरोना की वैक्‍सीन दी जा सकती है। हालांकि औपचारिक लांच 2021 की शुरुआत में ही होने की उम्‍मीद है। अगर तैयार हो रही दोनों या फि‍र कोई एक वैकसीन सुरक्षित व प्रभावी साबित होती है तो इस बात की संभावना है कि वैक्‍सीन रोलआउट क्रिसमस के पहले शुरू हो सकता है। इस बात की जानकारी वैक्‍सीन का इंतजाम करने की प्रभारी केट बिंघम ने बीबीसी टेलीविजन से बातचीत में दी।

    15:17 PM

    रूस में एक दिन में 16 हजार से अधिक संक्रमित
    रूस में बीते 24 घंटे में 16,202 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। 346 लोगों ने जान भी गंवाई, यहां अब तक 26,935 लोगों की बीमारी के कारण मौत हो चुकी है। 15,63,976 संक्रमितों के साथ रूस अमेरिका, भारत व ब्राजील के बाद सर्वाधिक प्रभावित देशों की सूची में चौथे नंबर पर है।

    14:24 PM

    इंडोनेशिया में संक्रमितों की संख्‍या चार लाख पार
    इंडोनेशिया में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या चार लाख पार कर गई है। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक बुधवार को 4029 नए संक्रमित मिले। इस देश में अब तक 13,612 लोग कोरोना संक्रमण के कारण जान गंवा चुके हैं।

    14:06 PM

    बल्‍गारियन सेंट्रल बैंक के गवर्नर कोरोना संक्रमित
    बल्‍गारिया की सेंट्रल बैंक के गवर्नर दिमितार रादेव कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। यूरोप में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है।

    14:00 PM

    चेक रिपब्लिक में एक दिन में 15 हजार से अधिक नए केस
    चेक रिपब्लिक में अकेले 27 अक्‍टूबर को संक्रमण 15,663 नए मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं मृतकों की संख्‍या बढ़कर 2547 हो गई, 182 लोगों ने कोरोनावायरस संक्रमण के चलते एक दिन में जान गंवाई।

    13:56 PM

    चीन में नए मामले मिलना जारी
    चीन में मंगलवार को कोविड-19 के 42 नए केस सामने आए हैं। उत्तर पश्चिमी शिनजियांग क्षेत्र में संक्रमण के नए मामले मिले हैं। एक व्‍यापक परीक्षण अभियान के बाद शिनजियांग के काशगर शहर में 183 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। अधिकारियों के मुताबिक यह मामले एक कपड़ा कारखाने से जुड़े हैं। हालांकि यह अभी तक स्‍पष्‍ट नहीं है कि संक्रमण कैसे शुरू हुआ।

    13:35 PM

    चार महीने बाद राहत
    यूरोप में कोरोनावायरस संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं वहीं दूसरी ओर ऑस्‍ट्रेलियाई शहर मेलबर्न में चार महीने के लॉकडाउन के बाद दुकानें, रेस्‍तरां व होटल बुधवार को फि‍र खुले।

    13:11 PM

    मेलबर्न में लॉकडाउन खत्‍म
    मेलबर्न की दुकानें, रेस्तरां और होटल बुधवार को चार माह के कोरोनावायरस लॉकडाउन के बाद कारोबार के लिए खुले, पांच मिलियन के शहर में ग्राहकों को वसंत की धूप में अल्फ्रेस्को खाने का आनंद मिला और दुकानदारों ने बड़ी बिक्री की उम्मीद की। सैलून और रेस्तरां को अभी भी सख्त नियमों के पालन की जरूरत है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.