Meerut। नेशनल लुटेरा गैंग के शरद गोस्वामी पर पुलिस बड़ी कार्रवाई की तैयारी में है। जिसके तहत पुलिस शरद गोस्वामी पर गैंगस्टर के तहत कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है। वहीं दूसरी ओर कंकरखेड़ा थाना पुलिस की डिमांड पर कोर्ट ने सुनवाई के बाद शरद गोस्वामी को चार अक्टूबर की सुबह दस बजे से सात अक्टूबर को शाम पांच बजे तक सशर्त पुलिस रिमांड पर दिए जाने का आदेश दे दिया है। अभिरक्षा में लेने से पूर्व उसका मेडिकल कराया जाएगा, जिसकी रिपोर्ट रिपोर्ट न्यायालय में दाखिल करनी होगी।

पूछताछ में खुलेंगे कई राज

कंकरखेड़ा थाना पुलिस आज शरद को रिमांड पर लेगी। दरअसल, शरद पर पहले भी एक मुकदमा कंकरखेड़ा थाने में दर्ज है। सूत्रों के मुताबिक इस दौरान पुलिस शरद से उसके गैंग मेंबर्स का ठिकाना, उसके देश और विदेशी कनेक्शंस समेत पुलिस डिपार्टमेंट में उसके कनेक्शंस, प्रॉपर्टी का बहीखाता भी तैयार करेगी। दूसरी ओर एसआईटी इस मामले में भूमिका उजागर होने के बाद ब्रह्मपुरी थाने में तैनात कामिल और लिसाड़ी गेट के सिपाही विपिन भाटी को जोन से बाहर भेजने की तैयारी भी कर रही है। वहीं आईजी मेरठ रेंज आलोक सिंह ने बताया कि जिन पुलिसकर्मियों के नाम प्रकाश में आए है उनके खिलाफ साक्ष्य जुटाकर सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए गए है। जिन पुलिस कर्मियों ने शस्त्र लाइसेंस हिस्ट्रीशीट खुलने के बाद नवीनीकरण किया, उनके खिलाफ भी जांच बैठा दी गई है। इनके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बैंक की भूमिका जांच रही एसआईटी

गत 15 माह के अंदर शरद गोस्वामी और उसके परिजनों के खाते में करोड़ों रूपये का ट्रांजेक्शन हुआ मगर पुलिस जांच में सामने आया है कि बैंक की तरफ से इस मामले में अनदेखी की गई। गौरतलब है कि शरद की मां के बैंक खातों में 15 महीने में 86 लाख 62 हजार 768 रूपये का लेन-देन हुआ है। शरद की पत्नी के बैंक खातों में 15 महीने में 1 करोड़ 84 लाख पंद्रह हजार 634 रूपये का लेन-देन हुआ। शरद के बैंक खातों में बारह महीने में 62 लाख 46 हजार 673 रूपये का लेन-देन हुआ है। शरद के अन्य एनआरआई बैंक खाते में 15 महीने में 1 लाख 43 हजार 889 रूपये का लेन-देन हुआ है। विदेशों से भी खातों में ट्रांजेक्शन हुई लेकिन बैंक इससे बेखबर ही रहा। एसआईटी बैंक की भूमिका की पड़ताल में भी जुटी है।

35 लाख रूपये करा दिए फ्रीज

पुलिस की जांच में सामने आया कि शरद गोस्वामी के खाते में वर्तमान में 35 लाख रूपये हैं। जिसके बाद पुलिस ने बैंक खाते को फ्रीज करा दिया। साथ ही पुलिस ने बैंक से पांच साल का खाते का ब्योरा भी मांगा है।

Posted By: Inextlive