भारत बंद का दूसरा दिन पश्चिम बंगाल में बिगड़े हालात हिरासत में लिए गए सीपीएम नेता कर्इ जगहों पर हिंसा

2019-01-09T12:15:16Z

देश में ट्रेड यूनियनों की ओर से बुलाए गए बंद का आज दूसरा दिन है। एेेसे में आज भी देश के अलगअलग हिस्सों से हिंसा की घटनाएं सामने आ रही है। वहीं कोलकाता में सीपीएम नेता सुजान चक्रवर्ती को हिरासत में लिया गया।

कानपुर।  सेंट्रल ट्रेड यूनियनों की राष्ट्रव्यापी हड़ताल का आज दूसरा दिन है। इस हड़ताल में ऑल इंडिया बैंक एम्प्लॉयीज एसोसिएशन और बैंक एम्प्लॉयीज फेडरेशन आफ इंडिया भी अपन समर्थन दे रही हैं। देश के अलग-अलग हिस्सों में ट्रेन व बस सेवा भी प्रभावित होने से आम जनजीवन काफी बेहाल है।
आज पश्चिम बंगाल के हालात ज्यादा गंभीर
आज भी हिंसा की घटनाएं सामने आ रही है। सबसे ज्यादा गंभीर हालात आज पश्चिम बंगाल के हैं। पश्चिम बंगाल के हावड़ा में आज प्रदर्शनकारियों ने पत्थरबाजी की। इसमें दो स्टूडेंट घायल हो गए। इतना ही नहीं प्रदर्शनकारियों ने झिकरिया-हावड़ा रूट पर शानपुर के पास एक बस पर पत्थर बरसाए।  
प्रदर्शनकारियों के साथ गिरफ्तार किया गया
इसके अलावा कोलकाता में भी हालात गंभीर हैं। यहां पर सीपीएम नेता सुजान चक्रवर्ती को अन्य प्रदर्शनकारियों के साथ हिरासत में लिया गया। खबरों की मानें तो सड़क और रेल के बाद अब बंद प्रदर्शनकारियों ने मेट्रो स्टेशनों पर प्रदर्शन और नारेबाजी करते हुए मेट्रो परिचालन बाधित करने की कोशिश की।
राष्ट्रव्यापी हड़ताल का असर दिखने लगा
बता दें कि देश में केंद्र सरकार के एक तरफा श्रम सुधार और श्रमिक-विरोधी नीतियों के खिलाफ सेंट्रल ट्रेड यूनियनों की इस राष्ट्रव्यापी हड़ताल का असर दिख रहा है। कर्इ राज्याें में स्कूल आदि बंद करा दिए गए हैं। इसके अलावा बैंक एटीएम में कैश की किल्लत आैर परिवहन सेवाआें को लेकर लोग परेशान हैं।

बैंकों की बंदी से हुआ नुकसान

सवर्ण आरक्षण बिल आज राज्यसभा में होगा पेश, लोकसभा की तरह यहां आसान नहीं दिख रही राह


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.